बिहार

bihar

COVID-19 : कड़ी धूप में प्यासे तड़प रहे पुलिसकर्मी, SDPO के आश्वासन के बाद मिली राहत

By

Published : Mar 30, 2020, 10:22 PM IST

Updated : Mar 31, 2020, 4:29 PM IST

कोरोना वायरस के कारण लगातार काम में तैनात पुलिसकर्मी प्यास से तड़प रहे हैं. शिकायतों के बाद पुलिसकर्मी को एसडीपीओ ने सभी मूलभूत सुविधा पहुंचाने का आश्वासन दिया.

रोहतास
रोहतास

मधेपुरा: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर सरकार ने लॉक डाउन का निर्देश जारी किया है. लेकिन मधेपुरा जिले में इस लॉक डाउन के निर्देश का पालन कराने में सबसे अहम योगदान देने वाले पुलिसकर्मियों को काफी समस्या उठा रही है. आलम ये है कि पुलिसकर्मियों को ठीक पानी तक नसीब नहीं हो रहा है.

दरअसल केंद्र सरकार के द्वारा लॉक डाउन का निर्देश जारी होने के बाद ही पूरे जिले भर में इस निर्देश का पालन कराने की कवायद तेज हो गई है. पूरा प्रशासनिक महकमा इस निर्देश के बाद एक्टिव मोड पर है. तमाम चौक-चौराहों पर पुलिस चेकपोस्ट बनाकर तैनाती से ड्यूटी कर रही ही. लेकिन इन पुलिस वालों के लिए मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा गया. इस कड़ी धूप में पुलिस वालों को पानी तक मयस्सर नहीं हो पा रहा है. जिससे पुलिस वालें की तकलीफ बढ़ गई है. हालांकि, स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस वालों की प्यास बुझाई जा रही है.

मधेपुरा से गौरव तिवारी की रिपोर्ट

SDPO ने दिया आश्वासन
इस पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसडीपीओ वसीम अहमद ने कहा कि सभी चेक पोस्ट पर तैनात जवानों की जरूरत के सामान की सूची बनाई जा रही है. जल्द ही सभी चीजें उपलब्ध करा दी जाएगी. हालांकि अधिकारी के आश्वासन के बाद अब यह देखने वाली बात होगी कि कब तक मधेपुरा जिला प्रशासन के द्वारा पुलिस जवानों के लिए शुद्ध पेयजल और नाश्ते का इंतजाम हो पाता है.

अलर्ट हैं पुलिकर्मी
Last Updated : Mar 31, 2020, 4:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details