बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधेपुरा मंडल कारा में छापेमारी के दौरान मिले मादक पदार्थ, सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल

जेल मैनुअल के मुताबिक जेल के अंदर धुम्रपान का कोई भी सामान ले जाना गैरकानूनी है. इस कारण खैनी के डब्बे और अन्य मादक चीजों का मिलना सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाता है.

By

Published : Jul 21, 2019, 3:25 PM IST

मधेपुरा मंडल कारा

मधेपुरा: बिहार में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर राज्य के कई जेलों में छापेमारी की गई. इसके तहत जिले के मंडल कारा में भी सुबह 9 से 11 बजे तक एसडीओ और एसडीपीओ के नेतृत्व में गहन छापेमारी की गई. छापेमारी में खैनी के पांच डब्बे, 20 ग्राम खैनी समेत कुछ छोटी-मोटी चीजें बरामद की गई.

सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल
छापेमारी में शामिल एसडीओ वृन्दालाल ने बताया कि सभी वार्डो तथा 405 कैदियों की सघन जांच की गई. जेल मैनुअल के मुताबिक जेल के अंदर धूम्रपान का कोई भी सामान ले जाना गैरकानूनी है. इस कारण खैनी के डब्बे और अन्य मादक चीजों का मिलना सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाता है. इसकी जांच की जाएगी. उन्होंने बताया कि बरामद समानों की लिस्ट बनाकर आगे की कार्रवाई के लिए डीएम को इसकी लिस्ट सौंपी जाएगी.

मंडल कारा में छापेमारी

पुलिस महकमे में हड़कंप

बता दें कि बीते दिनों पटना के बेउर जेल में जहानाबाद जेल कांड जैसी घटना को अंजाम दिए जाने की जानकारी के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है. लगातार जेलों में सुरक्षा के लिहाज से और आपराधिक घटनाओं पर नकेल कसने के लिए छापेमारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details