बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुझे बेटे के शहीद होने पर गर्व, लेकिन कब तक होगी देश के वीरों की शहादत: कैप्टन आशुतोष के पिता

मधेपुरा के शहीद कैप्टन के पिता ने कहा कि मुझे बेटे के शहीद होने पर गर्व है, लेकिन आखिर कब तक भारत के जवान शहीद होते रहेंगे.

By

Published : Nov 9, 2020, 1:46 PM IST

Updated : Nov 13, 2020, 12:46 PM IST

मधेपुरा
मधेपुरा

मधेपुरा: जिले के घैलाढ़ प्रखंड के रहने वाले कैप्टन आशुतोष कुमार आतंकवादी मुठभेड़ में शहीद हो गए. आशुतोष दो साल पूर्व सेना में कैप्टन बने थे और 9 महीने से जम्मूकश्मीर में तैनात थे. कैप्टन आशुतोष समेत 4 जवान शाहिद हुए हैं. जिसमें बीएसएफ का जवान भी शामिल है.

शहीद कैप्टन आशुतोष कुमार

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर के माछिल इलाके में आतंकियों के घुसपैठ को नाकाम करने के दौरान सेना के एक कैप्टन समेत 4 जवान शहीद हो गए. हालांकि इस दौरान सेना ने तीन आतंकियों को भी मार गिराया. शहिद कैप्टन आशुतोष कुमार घैलाढ़ प्रखंड के भतरंधा परमानंदपुर पंचायत के जागीर टोला वार्ड-17 के रहने वाले थे.

परिजनों में पसरा मातम.

शाम 5 बजे शाहिद होने की मिली सूचना
शहीद कैप्टन के पिता रविन्द्र भारती घैलाढ़ पशु अस्पताल में अनुसेवक हैं. आशुतोष को एक साल पहले ही नौकरी लगी थी. वह 9 महीने से बॉर्डर पर तैनात थे. घटना की जानकारी मिलने के बाद कैप्टन आशुतोष के घर समेत गांव में मातम पसर गया है. आशुतोष दो बहन और एक भाई थे. आशुतोष के पिता को शाम 5 बजे के आस-पास उनके शाहिद होने की सूचना दी गई.

देखें पूरी रिपोर्ट

मारे गए 3 आतंकी
बता दें कि रविवार की अहले सुबह सेना के 12 जवानों की टीम पाकिस्तान बार्डर से सटे माछिल इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी. इसी दौरान 5 आतंकियों को घुसपैठ करते देखा गया. इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. इसमें कैप्टन आशुतोष ने 2 आतंकियों को मार गिराया. हालांकि बाद में आतंकियों की गोलीबारी में आशुतोष समेत 4 जवान शाहिद हो गए, जबकि कुछ अन्य के घायल होने की सूचना है. इस कार्रवाई में 3 आतंकी मारे गए हैं. उनके पास से एके-47 भी जब्त किए गए हैं.

'प्रधानमंत्री क्यों चुप्पी साधे हैं ?'
वहीं इस घटना के बाद आशुतोष के घर पर लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है. शहीद आशुतोष के पिता रविन्द्र कुमार भारती ने कहा कि उन्हें अपने बेटे पर शहीद होने पर गर्व है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री क्यों चुप्पी साधे हैं ? कब तक भारत के बेटे शहीद होते रहेंगे. स्थानीय लोगों ने भी कहा कि आशुतोष देश की रक्षा के लिए शहीद हुए हैं. इसपर हमलोगों को गर्व हैं. हालांकि अब तक आशुतोष के घर पर डीएम, एसपी से लेकर कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचे हैं.

Last Updated : Nov 13, 2020, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details