बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लखीसराय: शहर में सघन वाहन चेकिंग अभियान, ट्रैफिक नियमों के पालन का निर्देश

ट्रैफिक नियमों को पालन करने का जिला परिवहन पदाधिकारी ने निर्देश दिया. साथ ही कहा कि ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. जुर्माना भी वसूला जायेगा और लोगों से ट्रैफिक नियमों को पालन करने की अपील की गई.

By

Published : Jul 11, 2019, 1:57 PM IST

सड़क पर वाहनों की जांच करते पुलिसकर्मी

लखीसराय: जिले में परिवहन पदाधिकारी ने ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस पदाधिकारी को दिशा-निर्देश जारी किया है. शहर के हर चौक-चौराहे पर चेकिंग अभियान चलाकर वाहन चालकों को यातायात सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जाएगा. वहीं, लोगों से सड़क पर सुरक्षित यात्रा करने के लिए यातायात के नियमों का पालन करने को कहा गया है.

जिला परिवहन पदाधिकारी मोहम्मद सादिक जफर ने शहर में हो रही दुर्घटना को देखते हुए सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि बाइक पर बिना हेलमेट के ड्राइविंग करने, तीन या तीन से अधिक सवार होकर यात्रा करने वालों पर भी विधि अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर लोग यातायात नियमों का पालन करेंगे तो शहर में दुर्घटनाएं कम होगी. वर्तमान समय में सड़क पर सुरक्षित यात्रा करना गंभीर चुनौती बन गई है. सुरक्षित सड़क यात्रा के लिए आवश्यक है कि प्रत्येक मोटर वाहन चालक लोगों की सुरक्षा के प्रति संवेदनशील रहें. गौरतलब है कि सड़क पर वाहन चलाने वालों की संख्या निरंतर बढ़ रही है. सड़क यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए यातायात नियमों के प्रति सभी को जागरूक रहना अति आवश्यक है.

जानकारी देते जिला परिवहन पदाधिकारी मो. सादिक जफर

ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई

मोहम्मद सादिक जफर ने गाड़ी ड्राइव करते हुए ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए वाहन चेकिंग का अभियान चलाया है. उन्होंने ट्रैफिक रूल्स को तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. ट्रैफिक रूल्स के अनुसार बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने वालों पर 500 रूपये जुर्माना हो सकता है. बिना रजिस्ट्रेशन का गाड़ी चलाने पर 2000 रूपये का जुर्माना, बिना सीट बेल्ट ड्राइविंग करने पर 100 रूपये, शराब पीकर गाड़ी चलाने पर 2000 रूपये और बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने पर 500 रूपये का जुर्माना हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details