बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लखीसराय पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 3 नक्सली गिरफ्तार

एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में टीम ने तीनों नक्सलियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नक्सली, सहयोग एवं नक्सल गतिविधियों में शामिल रहे हैं. वहीं, पुलिस अधीक्षक का कहना है कि हर इलाके में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

By

Published : Oct 9, 2019, 2:51 PM IST

गिरफ्तार नक्सली

लखीसराय: जिले में नक्सली गतिविधियों में शामिल रहने वाले 3 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता हासिल हुई है. यह गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर की गई है. गिरफ्तार नक्सलियों के बारे में एसपी सुशील कुमार को गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक अभियान पवन कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी की गई.

नक्सल इलाकों में जवान

एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय की टीम में संयुक्त रूप से कोबरा 207, एआरजी जमालपुर, एसटीएफ चीता 17, कजरा चीता 28, बसु वाचक तथा चानन थाना के सशस्त्र बल शामिल रहे. इस छापेमारी में तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार नक्सलियों में गुड्डू कुमार यादव, विश्वास नाथ यादव और मुनेश्वर मांझी शामिल है. तीनों नक्सली मननपुर बस्ती के निमिया तार के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक तीनों नक्सली सहयोग एवं नक्सल गतिविधियों में हमेशा अपनी भूमिका निभाते रहे हैं. तीनों की गिरफ्तारी पर पुलिस बड़ी सफलता मान रही है.

नक्सल इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाते जवान
नक्सली इलाके में पुलिस की विशेष नजर
एसपी सुशील कुमार ने बताया कि नक्सलियों से निपटने के लिए पुलिस हर तरीके से सक्षम है. नक्सल प्रभावित इलाकों में पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है. जिले के सभी थाने सुरक्षित हैं. समय-समय पर औचक निरीक्षण किया जाता है. उन्होंने बताया कि नक्सलियों की गतविधियों के मुताबिक ही पुलिस अपना ऑपरेशन का प्लान बनाती है.
एसपी सुशील कुमार

पुलिस नक्सलियों का हर तरीके से मुकाबला करने में सक्षम
वहीं, एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय ने बताया कि जिले में पुलिस हर मोर्चे पर नक्सलियों का मुकाबला करने में सक्षम है. जिले में नक्सली किसी तरह के गतिविधि को अंजाम दे नहीं दे सकते. उन्होंने तैयारियों के बारे में विशेष जानकारी देने से इनकार करते हुए कहा कि पुलिस की पूरी तैयारी है. हर तरह से नक्सलियों से मुकाबला करने में सक्षम हैं.

एएसपी अभियान अभियान पवन कुमार उपाध्याय

ABOUT THE AUTHOR

...view details