बिहार

bihar

लखीसराय: राजद कार्यकर्ताओं का महंगाई और जातीय समीकरण के खिलाफ उग्र प्रदर्शन

By

Published : Aug 7, 2021, 10:56 PM IST

बिहार के लखीसराय में राजद कार्यकर्ताओं के द्वारा महंगाई और जातीय समीकरण को लेकर धरना दिया गया. पार्टी की ओर से दिए गए निर्देश के आलोक में सात सूत्री मांगों को लेकर जिला समाहरणालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया गया.

राजद कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन
राजद कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन

लखीसराय: बिहार के लखीसराय में राजद कार्यकर्ताओं (RJD Workers) द्वारा महंगाई और जातीय समीकरण(Caste Census) को लेकर धरना दिया गया. इसके बाद 7 सूत्री मांगों को लेकर जिलाधिकारी (DM) को ज्ञापन सौंपा गया. लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा राजद विधायक प्रह्वाद यादव के नेतृत्व में महंगाई और जातीय समीकरण को लेकर सैकड़ों की तादाद में राजद के कार्यकर्ताओं के द्वारा जिला समाहरणालय में धरना दिया.

ये भी पढ़ें-Saran News: जातीय जनगणना की मांग को लेकर RJD का प्रदर्शन

पार्टी की ओर से दिए गए निर्देश के आलोक में सात सूत्री मांगों को लेकर जिला समाहरणालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया गया. जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए. इस संबंध में राजद विधायक प्रह्लाद यादव ने बताया कि पार्टी के द्वारा कुल 7 सूत्री मांगों को लेकर पूरे बिहार में धरना प्रदर्शन किया गया.

ये भी पढ़ें-जातीय जनगणना की मांग को लेकर बक्सर की सड़कों पर RJD कार्यकर्ता, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

राजद विधायक ने बताया कि भारत में महंगाई चरम सीमा पर है. यह हर गरीब के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. आज बिहार के गरीब, मध्यम वर्ग एवं गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है. पेट्रोल-डीजल, दाल, तेल एवं खाने-पीने के कई प्रकार की सामग्रियों को कई गुना अधिक दर पर बेचा जा रहा है. जिससे गरीब मध्यम वर्गीय परिवार को खाने पीने को लेकर सोचने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-'CM नीतीश को अगर बिहार की जनता की फिक्र है तो इस्तीफा देकर RJD के साथ आएं'

गौरतलब है कि मंडल कमीशन (Mandal Commission) लागू करने के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Laloo Prasad Yadav) ने अपने राजनीतिक जीवन में काफी संघर्ष किया था. पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह (Former Prime Minister VP Singh) द्वारा 7 अगस्त 1990 में मंडल की सिफारिश कर दी गई थी. 7 अगस्त यानि शनिवार को आरजेडी (RJD) की ओर से मंडल दिवस मनाया जा रहा है. जिलास्तर पर जातीय जनगणना की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी है.

ये भी पढ़ें-'होशियार! करे के बा..लड़े के बा.. जीते के बा.. बिहार में सरकार बदले के बा'

ये भी पढ़ें-Bihar Politics: कहां चूक रहे तेजस्वी, जानें क्या है महागठबंधन में सबसे बड़ी कमी

ABOUT THE AUTHOR

...view details