बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किसानों के समर्थन में RJD ने बनाई मानव श्रृंखला, कृषि कानून वापस लेने की मांग

महागठबंधन की ओर से नए कृषि कानून के विरोध को लेकर आज मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया. इसी क्रम में लखीसराय के बड़हिया प्रखंड अंतर्गत पचमहला एनएच-80 से होते हुए सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के रसूलपुर गांव तक मानव श्रृंखला बनाई गई.

By

Published : Jan 30, 2021, 4:08 PM IST

मानव श्रृंखला
मानव श्रृंखला

लखीसराय: बडहिया पंचमहला से लेकर सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के रसूलपुर गांव तक किसानों के समर्थन में राजद की ओर से मानव श्रृंखला बनाई गई. दरअसल लगातार दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, लुधियाना, बिहार और भारत के अन्य हिस्सों में कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर लगातार विरोध-प्रदर्शन हो रहा है.

ये भी पढ़ें-मानव श्रृंखला पूरी तरह फेल, जनता और किसानों का नहीं मिला समर्थन- अभिषेक झा

'भारत में लगातार किसानों की ओर से कृषि कानून वापस लेने की मांग की जा रही है. लेकिन राजशाही सरकार ने अब तक किसानों की बात या वापस लेने की मांग को पूरा नहीं किया है, जिसके विरोध में शनिवार को लखीसराय के हजारों की संख्या में लोग मानव मानव श्रृंखला निकालकर किसानों को समर्थन दिया है.'-प्रहलाद यादव, सूर्यगढ़ा विधायक

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

किसानों को दिया गया समर्थन
किसानों की ओर से लगातार कृषि कानून को वापस लेने की मांग की जा रही है. लेकिन अब तक किसानों के समर्थन में इनकी बातों को स्वीकार नहीं किया गया. जिसके विरोध में शनिवार को कार्यकर्ता की ओर से लखीसराय में 16 किलोमीटर तक मानव श्रृंखला निकालकर किसानों को समर्थन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details