बिहार

bihar

Bihar Diwas: लखीसराय गांधी मैदान में होगा समारोह, तैयारी पूरी

By

Published : Mar 21, 2022, 10:18 PM IST

लखीसराय में बिहार दिवस समारोह गांधी मैदान में होगा. कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी तैयारी कर ली गयी (Preparation for Bihar Diwas)है. इस अवसर पर खेल प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता सहित कई अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा.

Bihar DiwasCelebration In Lakhisarai
Bihar Diwas Celebration In Lakhisarai

लखीसरायः 22 मार्च को बिहार दिवस का आयोजन पूरे राज्य में किया जायेगा. लखीसराय में जिला प्रशासन की ओर से समाहरणालय स्थित गांधी मैदान में मंगलवार को बिहार दिवस समारोह (Bihar Diwas Celebration In Lakhisarai) का मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. इस अवसर पर जिले भर में सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा. बिहार दिवस को लेकर जिले के सरकारी भवनों को आकर्षक रूप से सजाया-संवारा गया है. जगह-जगह पर बिहार दिवस से जुड़े बड़े-बड़े होर्डिंग्स भी लगाये गये हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार दिवस पर गांधी मैदान में उड़ेंगे 400 से 500 ड्रोन, शिक्षा मंत्री बोले- 'जल जीवन हरियाली के थीम पर होगा आयोजन'

बिहार दिवस की तैयारी पर बोले डीएमःडीएम संजय कुमार सिंह (Lakhisarai DM Sanjay Kumar Singh) ने लखीसराय में बिहार दिवस समारोह के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आर लाल कॉलेज से प्रभात फेरी तथा गांधी मैदान में कृषि मेला का आयोजन होगा. दोपहर में कबड्डी प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा. इसके अलावा संध्या में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा, जिसमें स्थानीय कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे. कार्यक्रम में जिले के अधिकारी, समाजसेवी सहित अन्य प्रमुख लोग हिस्सा लेंगे.

आर लाल कॉलेज से सुबह में निकाली जायेगी प्रभात फेरीः सुबह शहर के आर लाल कॉलेज के मैदान से प्रभात फेरी निकाली जायेगी. प्रभात फेरी डीएम, एसपी सहित जिले के पुलिस-प्रशासनिक अघिकारियों के साथ-साथ समाज के सभी वर्ग के लोग हिस्सा लेंगे. इसके बाद सुबह 11:30 बजे गांधी मैदान में कृषि मेला का आयोजन किया जायेगा. कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर और स्वच्छता बैलून छोड़कर किया जायेगा.इसके बाद कबड्डी और खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा. इसके अलावा पेंटिंग प्रतियोगिता में स्कूली बच्चे हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़ें-बिहार दिवस को लेकर तैयारियां तेज, पटना के गांधी मैदान में होगा आयोजन

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details