बिहार

bihar

By

Published : Sep 30, 2019, 12:48 PM IST

ETV Bharat / state

लखीसराय में बाढ़ का कहर, कई सरकारी कार्यालय हुए जलमग्न

पांच दिनों से लगातार हो रही वर्षा से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं जिले एसपी, एसडीपीओ कार्यालय सहित कई सरकारी विभागों में बाढ़ का पानी घुस गया है.

Lakhisarai

लखीसराय:पिछले पांच दिनों से लगातार हो रही वर्षा से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से आई बाढ़ की त्रासदी लोग झेल ही रहे हैं, ऊपर से लगातार हो रही बारिश से बाढ़ पीड़ितों की तबाही और बढ़ा दी है. वहीं जिले एसपी, एसडीपीओ कार्यालय सहित कई सरकारी विभागों में बाढ़ का पानी घुस गया है.

जिला मुख्यालय से टूटा सपंर्क
बताया जाता है कि बाढ़ के कारण दियारा के क्षेत्र से जिला मुख्यालय का सपंर्क टूट गया है. वहीं, गंगा के जल स्तर में बढ़ोतरी के कारण निचले इलाकों में गंगा का पानी फैल गया है. रेहुआ गांव पूरी तरह जलमग्‍न हो गया है. पिपरिया बसौना, डीह पिपरिया और रेहुआ गांव के डूब जाने के कारण दियारा का संपर्क प्रखंड कार्यालय से भंग हो गया है. आवागमन के लिए लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ रहा है.

बाढ़ का कहर जारी

नाव की है आवशयकता
नाव की कमी के कारण दियारा वासियों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. दियारा की एक लाख की आबादी के समक्ष यातायात की समस्या उत्पन्न हो गयी है. हालांकि राज्य सरकार ने दियारा को सीधा मुख्यालय से जोड़ेने के लिए हरूहर किऊल नदी पर पुल का निर्माण करवाया था. लेकिन वो भी पानी में डूब चुका है. जिसके कारण लोगों को आवागमण में काफी परेशानी हो रही है.

एसपी अवास में जलजमाव का नजारा
बताया जाता है कि विगत दो माह की बारिश से दियारा क्षेत्र के लोग विभिन्न बीमारियों से पीड़ित भी हो रहे है. आवागमन में काफी परेशानी होने के कारण स्थानीय लोग इलाज के लिए झोला छाप डॉक्टर पर आश्रित है. यहां लोग प्रकृति की मार के साथ प्रशासन की उपेक्षा से परेशान है. वहीं नगर निगम के अधिकारी का कहना है कि शहर से जल्द पानी की निकासी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details