बिहार

bihar

By

Published : Apr 28, 2021, 4:16 PM IST

ETV Bharat / state

लखीसराय: अल्टरनेट-डे पर खुलेंगी दुकानें, शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन

बिहार में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है जिससे ना सिर्फ प्रशासन बल्कि अब आम लोगों में दहशत का माहौल है. लखीसराय में डीएम ने शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है.

लखीसराय डीएम का आदेश
लखीसराय डीएम का आदेश

लखीयराय: जिले में कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने अल्टरनेट डे दुकानें खोलने का आदेश जारी किया है. वहीं, सप्ताह में शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें :लखीसराय: कोरोना संक्रमण का बढ़ रहा प्रभाव, सब्जी मंडियों को किया गया खुले में शिफ्ट

अल्टरनेट-डे पर खुलेंगी दुकानें
दरअसल, पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 1000 से अधिक हो गयी है. वहीं, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत में इजाफा होने के बाद जिला प्रशासन हाई अलर्ट हो गया है. प्रशासन ने मुख्य बाजार के करीब 500 से अधिक दुकानदारों को अल्टनेट डे खोलने का आदेश जारी किया है. ताकि संक्रमण पर काबू पाया जा सके.

देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें :लखीसराय सदर अस्पताल में एक्सपर्ट टेक्निकल की कमी, 6 दिनों में 20 मरीजों ने तोड़ा दम

शनिवार, रविवार को पूर्ण लॉकडाउन
संजय कुमार सिंह ने बताया कि पॉजिटिव मरीजों की संख्या की रफ्तार काफी बढ़ गई है. कोरोना चेन ब्रेक करने के लिए यह जरूरी है कि लोग घरों में ही रहें और जारी गाइडलाइन का पालन करें. उन्होंने कहा कि अगर इसके बाद भी लोग नहीं माने तो आगे और सख्ती बढ़ा दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details