बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खबर का असर: मुंगेर के DFO ने पेड़ काटने पर लिया संज्ञान, दिया कानूनी कार्रवाई करने का आदेश

डीएफओ नीरज नारायण ने ईटीवी भारत से विशेष बातचीत के दौरान बताया कि आपके द्वारा ईटीवी भारत पर खबर चलाए जाने के बाद रामपुर नहर एवं किउल धर्मशाला के पीछे निरीक्षण किया गया. इस मामले पर लखीसराय सीओ एवं सूर्यगढा सीओ को कानूनी कार्रवाई करने का आदेश जारी किया गया है.

By

Published : Jul 21, 2019, 3:36 PM IST

काटे गये पेड़

लखीसराय:जिले में बनने वाले नहर के दौरान पेड़ों की जमकर कटाई की गई. मुंगेर प्रमंडल के डीएफओ नीरज नारायण ने रामपुर नहर खुदाई एवं किउल थाना के पीछे वृक्ष काटने के मामले पर संज्ञान लिया और आवश्यक कार्रवाई का आदेश दिया.

काटा गया पेड़

मामले की जांच की गई

रविवार को डीएफओ नीरज नारायण ने ईटीवी भारत से विशेष बातचीत के दौरान बताया कि आपके द्वारा ईटीवी भारत पर खबर चलाए जाने के बाद रामपुर नहर एवं किउल धर्मशाला के पीछे निरीक्षण किया गया. इस मामले पर लखीसराय सीओ एवं सूर्यगढा सीओ को दोनों जगहों पर वृक्ष काटे जाने के मामले की जांच करते हुए मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने का आदेश निर्गत किया गया है.

डीएफओ नीरज नारायण

ईटीवी भारत ने चलाया था खबर

गौरतलब है कि कि ईटीवी भारत पर रामपुर नगर खुदाई के दौरान सैकड़ों फलदार पेड़ पौधे काटे जाने की खबर चली थी. खबर चलने के बाद जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार के मंत्रियों का ध्यान इस पर गया. उन्होंने इस पर सख्त कार्रवाई करने का दिशा निर्देश मुंगेर प्रमंडल को दे दी. जिस पर मुंगेर प्रमंडल के डीएफओ ने सीओ को कार्रवाई का आदेश दिया.

कानूनी कार्रवाई करने का आदेश

डीएफओ नीरज नारायण ने बताया कि लखीसराय जिले के अंतर्गत रामपुर नहर से समदा नहर के बीच खुदाई के दौरान सैकड़ों फलदार व छायादार पेड़ पौधे को काटा गया है.वहीं, किउल धर्मशाला के पीछे एक दबंग व्यक्ति द्वारा एक छायादार पेड़ काटे जाने की शिकायत मिली थी जो सही पाया गया है. इन दोनों जगहों पर सीओ को संबंधित लोगों के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए कार्रवाई करने का निर्देशदिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details