बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लखीसराय में अष्टमी-नवमी मुहूर्त में उमड़ी भक्तों की भीड़, अव्यवस्था पर लोगों ने जताई आपत्ति

पंडालों में दर्शन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उनका कहना है कि यहां पर उचित व्यवस्था नहीं है.

By

Published : Apr 13, 2019, 12:18 PM IST

दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

लखीसराय: जिले के नया बाजार स्थित श्री नवयुवक दुर्गा पूजा समिति एवं गोपाल भंडार गली स्थिति दुर्गेश्वरी पूजा समिति के मंदिरों में पट खुलते ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. चैत्र नवरात्र अष्टमी व नवमी के संयोग मुहूर्त में मां दुर्गा का कपाट खुलने के बाद दर्शन के लिए मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ से अफरातफरी का महौल उत्पन्न हो गया.

दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

बसंती नवरात्रि अष्टमी और नवमी के महासंयोग पर चैती दुर्गा पूजा के पंडालों में अपार भीड़ होने के कारण अफरा-तफरी का माहौल रहा. मंदिर के प्रांगण में महिलाओं बच्चों की संख्या सबसे अधिक देखी जा रही है. पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती रही. हिंदू धर्म में मां दुर्गा को आदिशक्ति कहा जाता है. शक्तिदायिनी जगत जननी जगदंबा की आराधना के लिए साल के 2 पखवाड़े बेहद महत्वपूर्ण माने जाते हैं.

चैत्र नवरात्र और शारदीय नवरात्र मां दुर्गा के लिए विशेष समय होता है. ऐसे में लखीसराय नया बाजार स्थित बड़ी चैत्र नवयुवक दुर्गा पूजा समिति के मंदिर प्रांगण में पूजा करने वाले भक्तों की भीड़ से लोग परेशान थे. भीड़ इतनी है कि श्रद्धालुओं को पूजा करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. एक भक्त ने मंदिर में अव्यवस्था को लेकर नाराजगी जाहिर की और अव्यवस्था पर जमकर नाराजगी जताई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details