बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कमजोर दिल वाले न देखें, जिंदगी और मौत के बीच दिखा बस कुछ फासला

किशनगंज जिले के टेढ़ागाछ प्रखंड के माटीटोला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जहां दो ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर कनकई नदी के कटाव में गिर रहे बिजली के खंभे को बचाने की कोशिश करते दिख रहे हैं.

By

Published : Jul 30, 2020, 11:04 AM IST

ो
kishanganj

किशनगंज: वैसे तो बाढ़ के दौरान कई तस्वीरें उभरकर सामने आती है. जिसे देखर लोग भौचक्के रह जाते हैं. दो दिनों पहले हमने आपको मुजफ्फरपुर की तस्वीर दिखाई थी कि किस प्रकार एक बुजुर्ग पानी की तेज धार में बहे जा रहे थे. युवकों ने उनकी जान बचायी थी.

बिजली के खंभे को बचाने की कोशिश

ठीक ऐसा ही वाक्या किशनगंज में भी हुआ है. जहां दो लोगों की जान पर बन आयी. बुधवार की शाम किशनगंज जिले में कनकई नदी के कटाव में गिर रहे बिजली के खंभे को बचाने की कोशिश में दो ग्रामीणों ने अपनी जान जोखिम में डाल दी. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र के माटीटोला स्थित कनकई नदी में बिजली का खंबा नदी के गर्भ में समा रहा है. जिसे बचाने के लिए दो ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर बिजली के खंभे से लगे तार को पकड़कर खींच रहे हैं.

देखें वीडियो

कटाव में बहे दो लोग

तभी नदी के तेज कटाव की वजह से जिस जगह पर दोनों व्यक्ति खड़े थे. वहां की मिट्टी कटकर नदी के गर्भ में समा गयी और बिजली के खंभे के साथ दोनों व्यक्ति भी कनकई नदी के तेज बहाव में बहने लगे. हालांकि, वहां पर उपस्थित अन्य ग्रामीणों की सूझ-बुझ से दोनों व्यक्ति की जान बचाई गई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

पानी की तेज धार में बहते दो ग्रामीण

'हर बार आती है बाढ़, सिर्फ घोषणाओं की सरकार'

बिहार इन दिनों कई तरह के प्राकृतिक आपदाओं की मार झेल रहा है. जिलेवासियों पर एक ओर कोरोना तो दूसरी ओर बाढ़ अपना कहर बरपा रहा है. आमलोग इन आपदाओं से त्रस्त हैं लेकिन उन्हें बचाने वाला कोई नहीं. बाढ़ तो मानो इनके जीवन का एक हिस्सा हो गया है. हर साल बाढ़ आती है और न जाने कितने जीवन को तबाह कर चली जाती है. लेकिन आज तक इसका कोई स्थाई समाधान नहीं निकला है. आपदा राहत के नाम पर हर साल करोड़ों रुपये बांटे जाते हैं, लेकिन सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठाती है.

नोट- ईटीवी भारत इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है

ABOUT THE AUTHOR

...view details