बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज में दिखा नए मोटर वाहन अधिनियम का असर, अनदेखी करने पर वसूला गया भारी जुर्माना

किशनगंज की सड़कों पर पुलिस ने सुबह से ही मोर्चा संभाल रखा था. सड़कों पर बिना कागज और हेलमेट के चलने वालों को नए अधिनियम के तहत भारी जुर्माना देना पड़ा. वहीं जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा और पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष सड़कों पर मॉनिटरिंग करते नजर आए.

By

Published : Sep 2, 2019, 7:21 PM IST

चालान काटती पुलिस

किशनगंज: केंद्र सरकार की ओर से नए मोटर वाहन अधिनियम 2019 का असर किशनगंज की सड़कों पर साफ-साफ दिखने लगा है. जो भी चालक बिना कागज या हेलमेट के पकड़े गए पुलिस उनका चालान काटती नजर आई. शहर में विभिन्न जगहों पर पुलिस की ओर से चेकिंग अभियान में लाखों का जुर्माना वसूला गया. पुलिस की ओर से सैकड़ों की संख्या में मोटरसाइकिल जब्त कर थाने लाया गया.

पदाधिकारियों ने की मॉनिटरिंग
किशनगंज की सड़कों पर पुलिस ने सुबह से ही मोर्चा संभाल रखा था. सड़कों पर बिना कागज और हेलमेट के चलने वालों को नए अधिनियम के तहत भारी जुर्माना देना पड़ा. वहीं जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा और पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष सड़कों पर मॉनिटरिंग करते नजर आए. पुलिस ने चालान काटने के साथ ही आगे से नियम पालन करने की सलाह भी दी.

नियमों की अनदेखी करने वालों से वसूला गया भारी जुर्माना

सड़क दुर्घटना और अपराध पर अंकुश
जिले के एसपी कुमार आशीष ने बताया कि जो भी लोग नियमों की अनदेखी कर सड़कों पर अपनी गाड़ी दौड़ा रहे हैं. उनपर नए कानून के तहत जो भी जुर्माना बनता है उसे वसूला जा रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है, जिससे सड़क दुर्घटना और अपराध पर लगाम लगाई जा सके. उन्होंने सड़कों पर बने अवैध गति अवरोधक पर सख्ती दिखाई और उन्हें हटाने की बात कही.

चालान काटती पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details