बिहार

bihar

किशनगंज: लॉकडाउन उल्लंघन मामले में जुर्माने के तौर पर वसूले गए 22 लाख 70 हजार रुपये

By

Published : May 30, 2020, 8:16 PM IST

शनिवार को किशनगंज के डे मार्केट, सुभाषपल्ली चौक और गांधी चौक पर दर्जनों वाहन चालकों से तकरीबन 40 हजार का जुर्माना वसूला गया है.

kishanganj
kishanganj

किशनगंज: लॉकडाउन चार को सफल बनाने के लिए पुलिस लोगों के साथ सख्ती से पेश आ रही है. साथ ही बेवजह सड़कों पर वाहन लेकर घूमने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है. इस क्रम में जिला पुलिस ने 2,139 वाहनों से लगभग 22 लाख 70 हजार का जुर्माना वसूल किया है.

इन इलाकों में हुई कार्रवाई
पुलिस ने बताया कि ये कार्रवाई अंतरराष्ट्रीय सीमा के 32 चेकपोस्ट और अंतर राज्य सीमा के 30 चेक पोस्ट सहित जिले के अंदर के 25 चेक पोस्टों पर की गई. जांच के दौरान पुलिसकर्मियों से उलझने और वाहनों में होर्डिंग व बोर्ड लगाकर चलने वालों के विरूद्ध जिले के विभिन्न थानों में 21 मामले दर्ज किए गए हैं.

पेश है रिपोर्ट

SP ने की लोगों से अपील
एसपी कुमार आशीष ने कहा कि वाहन जांच में चालान काटना मुख्य उद्देश्य नहीं है बल्कि लोग यातायात नियमों का पालन करें, इसलिए ये कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि लोग सरकार व प्रशासन के निर्देशों को नहीं मान रहे हैं. बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि अनावश्यक घर से बाहर ना निकले. घरों के आसपास से ही सामान व सब्जी की खरीदारी करें. बिना अनुमति के वाहन का प्रयोग ना करें, कोई बीमार है तो उसे अस्पताल लेकर जाने पर कोई रोक नहीं है, लेकिन डॉक्टर की पर्ची लेकर चलना जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details