बिहार

bihar

राष्ट्रविरोधी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए इंडो-नेपाल सीमा पर जवानों के बीच बैठक, दोनों देशों ने जताई सहमति

By

Published : May 24, 2020, 10:07 PM IST

Updated : Jun 19, 2020, 4:07 PM IST

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण लागू लॉकडाउन को लेकर इंडो-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दोनों देश की तरफ से विशेष नजर रखी जा रही है.

kishanganj
kishanganj

किशनगंज: जिले के गलगलीया स्थित भातगांंव भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एसएसबी 41वीं बटालियन व 19वीं बटालियन के अधिकारियों ने नेपाल पुलिस और नेपाल एपीएफ के अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक की. इस दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर राष्ट्रविरोधी गतिविधियों और असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने को लेकर संयुक्त रूप से चर्चा हुई.

इन मुद्दों पर हुई चर्चा
बैठक में दोनों देशों के बीच समन्वय स्थापित कर अवैध गतिविधियों पर पैनी निगाह बनाते हुए असमाजिक गतिविधि पर रोक लगाकर सीमावर्ती क्षेत्रों में राष्ट्रविरोधी तत्व, तस्करी, आदि चीजों का सख्ती के साथ अनुपालन हो इसकी चर्चा हुई. इस पर दोनों ही देशों के प्रशासनिक पदाधिकारियों ने आपसी सहमति और सहयोग के साथ सीमा पर सुरक्षा की बात कही.

ये रहे मौजूद
इस समन्वय समिति में मुख्य रूप से एसएसबी 41वीं बटालियन के द्वितीय कमांडेंट गिरिश चंद्र पांडे, एसएसबी 19वीं बटालियन के कमांडेंट मितुल कुमार, नवीन कुमार, नेपाल पुलिस के एसपी केपी कोयराला, नेपाल इंस्पेक्टर डीवी पूरी, नेपाल एपीएफ के एसपी रेशम कुमार, इंस्पेक्टर केजे थापा, एपीएफ डीएसपी केके श्रेष्ठ सहित एसएसबी व नेपाल पुलिस के जवान उपस्थित रहे.

Last Updated : Jun 19, 2020, 4:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details