बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया प्रक्षेत्र के IG विनोद कुमार पहुंचे किशनगंज, विधानसभा चुनावों की तैयारियों का लिया जायजा

आईजी विनोद कुमार ने कहा कि आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में किशनगंज जिला सुरक्षा के दृष्टिकोण से काफी संवेदनशील माना जाता है. यहां दो-दो अंतराष्ट्रीय सीमा और एक अंतरराज्यीय सीमा लगती है. ऐसे में सुरक्षा को लेकर यहां विशेष रूप से चौकसी बरते जाने की आवश्यकता है.

By

Published : Sep 20, 2020, 7:20 PM IST

आगामी विधानसभा चुनाव
आगामी विधानसभा चुनाव

किशनगंजःआगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जिले की पुलिस द्वारा की जा रही तैयारियों का जायजा लेने पूर्णिया प्रक्षेत्र के आईजी विनोद कुमार किशनगंज पहुंचे. देर शाम उन्होंने एसपी कुमार आशीष और एसडीपीओ अनवर जावेद सहित पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारी की विस्तृत रूप से समीक्षा की गई. इसके साथ ही शराब बंदी को और भी प्रभावी बनाने सहित सुरक्षा को लेकर अलग-अलग बिंदुओं पर चर्चा की गई.

‘सुरक्षा के दृष्टिकोण से काफी संवेदनशील माना जाता है किशनगंज’
इस मौके पर आईजी विनोद कुमार ने कहा कि आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाला है. ऐसे में किशनगंज जिला सुरक्षा के दृष्टिकोण से काफी संवेदनशील माना जाता है. यहां दो-दो अंतराष्ट्रीय सीमा और एक अंतरराज्यीय सीमा लगती है.

ऐसे में सुरक्षा को लेकर यहां विशेष रूप से चौकसी बरते जाने की आवश्यकता है. चुनाव में माहौल बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों की सूची अभी से ही तैयार करनी हैं. इसके लिए सभी सर्किल इंस्पेक्टर के माध्यम से सभी थानाध्यक्ष को पूर्व में ही निर्देश देना है. वही जो कुख्यात और आपराधिक छवि वाले हैं उनमें कइयों को जिलाबदर का भी प्रस्ताव देना है.

'चेक पोस्ट से आने जाने वाले वाहनों की लेनी है तलाशी'
आईजी विनोद कुमार ने निर्देश देते हुए कहा कि बंगाल की सीमा समीप होने के कारण शराब तस्करी पर अंकुश लगाए जाने के लिये विशेष रूप से छापेमारी अभियान चलाया जाएगा. इसके लिए एसडीपीओ स्वयं अभियान को सफल बनाने में आगे आएंगे. वही प्रत्येक दिन सभी चेक पोस्टों में चेकिंग अभियान चलाया जाना है. चेक पोस्ट से आने जाने वाले वाहनों की तलाशी लेनी है.

आईजी को जवानों ने दिया गॉड ऑफ आनर
वहीं आईजी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर सभी थाना क्षेत्रों में मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाना है. बिना मास्क के घर से निकलने वालों को कड़ी चेतावनी देते हुए जुर्माना लगाना है. आईजी ने एसपी कुमार आशीष के साथ सुरक्षा को लेकर अन्य कई बिंदुओ पर भी चर्चा की.

सर्किल वार लंबित कांडों की भी समीक्षा की गई. निर्धारित समय पर लंबित कांडों के निष्पादन का निर्देश दिया. इससे पूर्व एसडीपीओ कार्यालय में भी बैठक आयोजित की गई. वहीं आईजी के पहुंचने पर पुलिस लाइन के जवानों ने उन्हें गॉड ऑफ आनर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details