बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज उपचुनावः बंगाल के एक जिला परिषद के वाइस चेयरमैन के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में पहला मामला दर्ज किया गया है. नीली बत्ती, नेम प्लेट और काला शीशा लगे वाहन से फरहद बानो घूम रही थी. ईटीवी भारत के कैमरे की नजर पड़ते ही वो मौके से फरार हो गई.

By

Published : Sep 27, 2019, 11:59 PM IST

किशनगंज में आचार संहिता का उल्लंघन

किशनगंज: विधानसभा उपचुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है. वहीं, इसके उल्लंघन के मामले में बंगाल के एक जिला परिषद के वाइस चेयरमैन के खिलाफ सदर थाने में मामला दर्ज किया गया है. चेयरमैन की गाड़ी में नीली बत्ती, नेमप्लेट और काला शीशा लगा था. निर्वाची पदाधिकारी के आदेश के बाद आचार संहिता उल्लंघन मामले में एफआईआर दर्ज कराया गया है.

काले शीशा लगा पश्चिम बंगाल का वाहन

दरअसल, किशनगंज के एसडीएम कार्यालय के पास वाली मुख्य सड़क पर सहकारी सभापति उत्तरी मिदनाजपुर, जप' के नेमप्लेट और नीली बत्ती वाला वाहन देखा गया. जिसमें बैठ कर वाइस चेयरमैन फरहद बानो अनुमंडल कार्यालय के पास घूम रही थी. तस्वीर ईटीवी भारत के कैमरे में कैद हो गई. ईटीवी भारत के कैमरे पर नजर पड़ते ही वाइस चेयरमैन फरहत बानु वाहन लेकर फरार हो गई.

शाहनवाज अहमद नियाजी, एसडीएम सह निर्वाची अधिकारी

टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज
वहीं, ईटीवी भारत के सवाल पर किशनगंज निर्वाची पदाधिकारी शाहनवाज अहमद नियाजी ने बताया कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीएम ने ईटीवी भारत को बताया कि अंचलाधिकारी को किशनगंज टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया था. जिसके बाद किशनगंज सीओ ने टाउन थाने में वाइस चेयरमैन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है.

आचार संहिता उल्लंघन मामले में एफआईआर

आचार संहिता उल्लंघन का पहला मामला
किशनगंज में विधानसभा उपचुनाव की घोषणा 21 सितंबर को हो चुकी है. वहीं, 21 अक्टबूर को मतदान होगा. चुनाव को लेकर जिले में आदर्श आचार संहिता लागू है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से तमाम वाहनों की जांच भी चल रही है. वहीं, किशनगंज उपचुनाव में आदर्श आचार संहिता के तहत उल्लंघन का यह पहला मामला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details