बिहार

bihar

By

Published : Jul 31, 2020, 9:47 PM IST

ETV Bharat / state

किशनगंज: प्रशासन ने की फुलप्रूफ तैयारी, बकरीद को देखते हुए सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

किशनगंज जिले में कोरोना काल में बकरीद पर्व मनाने के लिए तैयारी पूरी कर ली है. इसके लिए सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. कोरोना के कारण इस बार मस्जिदों में नमाज नहीं अदा की जाएगी. जिले वासी अपने घरों में मास्क लगाकर और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नमाज अदा करेंगे.

etv bharat
एसपी कुमार आशीष.

किशनगंज: जिले में शांतिपूर्ण और सोहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद पर्व मनाने के लिए प्रशासन ने फुलप्रूफ तैयारी कर ली है. इस दौरान किशनगंज के एसडीएम और एसडीपीओ शहर में माइकइंग के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे हैं. साथ ही लोगों से लॉकडाउन का उल्लंघन न करते हुए पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से अपने-अपने घरों में ही मनाने की बात कही.

सभी पुलिसकर्मियों की रद्द कर दी गई हैं छुट्टियां
जानकारी देते हुए एसपी कुमार आशीष ने बताया कि शहर के कुल 107 स्थानों पर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. शहर में 24 संवेदनशील स्थलों का चयन कर उन स्थानों पर सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है. साथ ही शहर के साथ ठाकुरगंज, बहादुरगंज और कोचाधामन में क्यूआरटी टीम को तैनात किया गया है. एसपी ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं.

एसपी कुमार आशीष.

4 दिनों के लिए होमगार्ड के जवानों को भी किया गया है तैनात
इसके साथ ही 4 दिनों के लिए होमगार्ड के जवानों को भी तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र के सभी मंदिरों मस्जिदों की सुरक्षा के लिए पूर्व से ही चौकीदारों की तैनाती कर दी गई है. पुलिस के जवान सादी वर्दी में सभी संवेदनशील स्थानों की स्थिति पर अपनी नजर बनाए रखेंगे. एसपी ने बताया कि जिले के सभी थानों के साथ पंचायत स्तर पर लोगों से शांतिपुर्ण वातावरण में बकरीद मनाने की अपील की जा चुकी है.

सोशल साइट पर पुलिस रखेगी नजर
कोरोना के कारण इस बार मस्जिदों में नमाज नहीं अदा की जाएगी. जिले वासी अपने घरों में मास्क लगाकर और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नमाज अदा करेंगे. उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान पुलिस सोशल साइट पर भी अपनी नजरें जमाए रखेगी. ताकि किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले को फौरन दबोचा जा सके. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिले वासि अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details