बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंजः 800 बेडों का तैयार किया जा रहा आइसोलेशन सेंटर और क्वांरटाइन वार्ड

वहीं, डीएम आदित्य प्रकाश ने मंगलवार की रात आईटीआई बिल्डिंग में आइसोलेशन सेंटर कम क वार्ड का निरीक्षण किया और स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए. इसी दौरान डीएम आदित्य प्रकाश ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि मंगलवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज में एक बीएसएफ कपल आया है जो सस्पेक्टेड है.

By

Published : Mar 25, 2020, 9:04 AM IST

kishanganj
kishanganj

किशनगंजः जिले में प्रशासन कोरोना वायरस को लेकर तैयारी पूरी कर ली है. जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड मुख्यालय तक जिले में लगभग 800 बेडो का आइसोलेशन सेंटर और क्वांरटाइन वार्ड तैयार किया जा रहा है. वहीं, शहर के तोहिद एजुकेशन ट्रस्ट के आईटीआई बिल्डिंग में 80 बेड का आइसोलेशन सेंटर क्वांरटाइन वार्ड निर्माण किया गया है.

क्वांरटाइन वार्ड किया जा रहा तैयार
वहीं, डीएम आदित्य प्रकाश ने मंगलवार की रात आईटीआई बिल्डिंग में आइसोलेशन सेंटर क्वांरटाइन वार्ड का निरीक्षण किया और स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए. इसी दौरान डीएम आदित्य प्रकाश ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि मंगलवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज में एक बीएसएफ कपल आया है जो सस्पेक्टेड है. उनको वर्तमान में आइसोलेशन वार्ड में एडमिट किया गया है और उनका सैंपल हम लोगों ने टेस्टिंग के लिए भेजा है. अब तक किशनगंज जिले में 4 लोगों का सैंपल भेजा गया था. चारों लोगों का रिपोर्ट नेगेटिव आया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

डीएम ने किया निरीक्षण
डीएम ने बताया की मंगलवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज में एक बीएसएफ कपल्स आया है, जो सस्पेक्टेड है. उनको वर्तमान में आइसोलेशन वार्ड में एडमिट किया गया है. उसका सैंपल हम लोगों ने टेस्टिंग के लिए भेजा है. वहीं, एक दूसरी मरीज कोचाधामन से सस्पेक्टेड थे. उनकी हिस्ट्री पॉजिटिव नहीं थी और उनको एक महीने से ज्यादा बुखार था. वे टाइफाइड के मरीज है. लेकिन हम लोग उनको भी आइसोलेशन में रखे हैं और उनका भी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि वर्तमान में सस्पेक्टेड केसेस हमारे पास जिले में दो से तीन है. लेकिन कंफर्म केस किसी का नहीं आया है. इससे पहले हमने सैंपल 4 लोगों का भेजा था 4 लोगों का नेगेटिव आया है.

निरीक्षण करते डीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details