बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज में मिले 3 कोरोना मरीज, डॉक्टर और नर्स भी शामिल

सिविल सर्जन डॉक्टर नंदन ने बताया कि ठाकुरगंज के जो तीनों संक्रमित मिले हैं. वह सभी पूर्व में संक्रमित डॉ. के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. अब जिले में जो भी केस संक्रमित मिल रहे हैं. वह सभी किसी ना किसी संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं.

By

Published : Jun 9, 2020, 10:55 AM IST

Kishanganj
Kishanganj

किशनगंजः जिले में सोमवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिनमें से 2 पॉजिटिव मरीज कोरोना योद्धा हैं. जिसमें एक डॉक्टर, एक एएनएम नर्स और 8 वर्ष का बच्चा भी शामिल है. ये तीनों मरीज ठाकुरगंज प्रखंड में मिले कोरोना संक्रमित चिकित्सक के संपर्क में आने से संक्रमण का शिकार हुए हैं. 8 साल का बच्चा भी पूर्व मे मिले संक्रमित डॉक्टर का नाती है.

वहीं, तीनों मरीजों को किशनगंज एमजीएम कोविड अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है. अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 105 हो चुकी है. जबकि अब तक 19 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. अब जिले में केवल 86 एक्टिव मरीज हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट
जिले में मिले 3 कोरोना पॉजिटिवसिविल सर्जन डॉक्टर नंदन ने बताया कि ठाकुरगंज के जो तीनों संक्रमित मिले है. वह सभी पूर्व में संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. उन्होंने कहा कि इन लोगों के संपर्क में कौन-कौन आए हैं. सभी का कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाला जा रहा है. वर्तमान में एक्टिव 85 संक्रमित मरीजों का इलाज महेशबा थाना स्थित कोविड अस्पताल में चल रहा है. जबकि एक संक्रमित मरीज को कोविड अस्पताल पटना रेफर किया गया है.डोर-टू-डोर किया जा रहा सर्वेसिविल सर्जन ने बताया कि अभी जो भी प्रवासी बस, ट्रेन से आ रहे हैं. वह सीधे अपने गांव चल जाते हैं और होम क्वारंटाइन में रहते है. हम लोगों का सर्वे टीम घर-घर जाकर काम कर रही है और जहां भी कोई लक्षण मिलते हैं, तुरंत उसे सेंपलिंग के लिए आइसोलेट कर दिया जाता है. सीएस ने बताया अब तक 1599 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. जिसमें 1397 का जांच रिपोर्ट आ चुका है. इनमें से 1278 नेगेटिव और 105 पॉजिटिव रिपोर्ट आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details