बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खगड़िया: स्कूली फीस वसूली को लेकर अभिभावकों का फूटा गुस्सा

कोरोना लॉकडाउन अवधि में निजी स्कूलों ने ऑनलाइन क्लासेस शुरु किया जा रहा है. जिसके एवज में स्कूली प्रबंधक अभिभावकों पर फीस वसूली का दबाव बनाया जा रहा है. जिसे लेकर अभिभावकों ने जिला शिक्षाधिकारी और डीएस से कई बार शिकायत किया गया.

By

Published : Aug 31, 2020, 7:05 PM IST

khagaria
फीस वसूली को लेकर प्रदर्शन.

खगड़िया: लॉकडाउन के दौरान स्कूल प्रबंधक ने मनमानी तरीके से अभिभावकों पर फीस वसूली का दबाव बनाया जा रहा है. जिसके विरोध में अभिभावकों ने प्रवेट स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन के बैनर तले आक्रोश मार्च निकाला गया. साथ ही खगड़िया के दो निजी विद्यालय में ताला बंदी की गई है.

फीस वसूली का दबाव

बता दें कि कोरोना लॉकडाउन अवधि में निजी स्कूलों ने ऑनलाइन क्लासेस शुरु किया जा रहा है. जिसके एवज में स्कूली प्रबंधक अभिभावकों पर फीस वसूली का दबाव बनाया जा रहा है. जिसे लेकर अभिभावकों ने जिला शिक्षाधिकारी और डीएस से कई बार शिकायत किया गया, लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की है.

स्कूल में ताला लगाया.

दो स्कूलों में की तालाबंदी

वहीं खगड़िया के चित्रगुप्त नगर स्थित डीएवी विद्यालय और एसडीओ रोड स्थित होली गंगेज विद्यालय में ताला बन्दी की गई. अभिभावकों का कहना है कि विद्यालय प्रबंधन के द्वारा अभिभावकों को धमकी दिया जा रहा है. फीस नही दिया गया तो बच्चो का नाम काट दिया जायगा. उनका कहना है कि विद्यालय में फीस देने से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन कोरोना महामारी में विद्यालय प्रबंधक बस किराया, लैब किराया और अन्य सुविधा के लिए फीस मांग रहे है. इस संकट के घड़ी में देना अभी सम्भव नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details