बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खगड़िया: डंपिंग यार्ड में तब्दील हो रहा शहर, नगर परिषद की तरफ से नहीं की जा रही कोई व्यवस्था

शहर के लोग जाम और गंदगी की समस्या से लगातार जूझ रहे है. लेकिन नगर परिषद के तरफ से इसके लिए किसी प्रकार से ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं.

By

Published : May 20, 2019, 9:48 AM IST

कचरा

खगड़िया:शहर में सड़क और गलियों पर फैला कचरा और बदबू लोगों के परेशानी का सबब बनी हुई है, वहीं दूसरी तरफ अवैध पार्किंग इसे और बढ़ावा दे रही है. इन सबके बावजूद नगर परिषद इन पर कोई सूध नहीं ले रहा है.

डंपिंग यार्ड में तब्दिल हुआ शहर
लोगों का कहना है कि यहां के स्थानीय बासिंदों ने सड़क को डंपिंग यार्ड बना दिया है. जिसे जब मन करता है घर का काचरा सड़क पर लाकर फेक देता है. इस कारण चारों तरफ बदबू फैली रहती है. सड़क पर फैले गंदगी के कारण आवारा पशु भी यहां मंडराते रहते हैं. इस कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

सुनील कुमार पटेल, उपसभापति, नगर परिषद

नगर परिषद नहीं लेता कोई सूध
लोगों के अनुसार नगर परिषद की तरफ से एक भी सफाईकर्मी यहां आकर सफाई नहीं करते हैं और ना ही कभी इधर कचरा उठाने वाली गाड़ी आती है. परिषद की तरफ से उन जगहों पर एक भी कूड़ेदान नहीं लगाया गया है, जिससे कचरा उसमें डाला जा सके.

जाम की समस्या से भी जूझ रहे लोग
वहीं, दूसरी तरफ स्टेशन के आस-पास जितने होटल हैं उनकी सभी गाड़ियां मेन रोड पर लगती, जिससे आये दिन जाम लगा रहता है. इस कारण पैदल चलने वाले लोगों को काफी परेशानी होती है.

उपसभापति ने दिया आश्वासन
इस बाबत नगर परिषद के उपसभापति सुनील कुमार पटेल का कहना है कि सफाई को लेकर वो लगातार प्रयास में लगे हैं. शहर के डंपिंग यार्ड के लिए जीमन भी मिल गई है. बहुत जल्द शहर से कचरा साफ हो जायेगा.

होटल वालो को किया जाएगा अलर्ट
वहीं, होटल की अवैध पार्किंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि नोटिस निकाल कर होटल वालों को अलर्ट किया जाएगा. अगर फिर भी होटल वाले नहीं मानते हैं तो उनका लाइसेंस जप्त किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details