बिहार

bihar

भगवान भास्कर को अर्घ्य देने घाटों पर पहुंचे व्रती, घाट बनाने के दौरान 2 लोग नदी में डूबे

By

Published : Nov 10, 2021, 4:34 PM IST

खगड़िया में हर्षोंउल्लास के साथ छठ महापर्व मनाया जा रहा है. घाट के किनारे सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किये गये हैं. वहीं, अलौली प्रखंड में घाट बनाने के दौरान दो लोग नदी में डूब गये. एसडीआरएफ की टीम दोनों लोगों की तलाश में जुटी है.

घाटों पर पहुंचे व्रती
घाटों पर पहुंचे व्रती

खगड़िया: जिले में लोक आस्था के महापर्व छठ (Chhath Puja 2021) को लेकर माहौल भक्तिमय हो गया है. जिला मुख्यालय से लेकर पंचायत स्तर पर लोग भक्ति के रंग में रंगे दिखे. वही, अलग-अलग थाना क्षेत्र में घाट बनाने के दौरान दो लोग डूब गये (2 People Drowned at Chhath Ghat). जिससे माहौल गमगीन हो गया. एसडीआरएफ की टीम दोनों लोगों की तलाश कर रहे हैं. स्थानीय पुलिस और प्रशासन मौके पर मौजूद है. सभी घाटों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी जा रही है.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी ने दी छठ की शुभकामना, ट्वीट कर कहा- डूबते सूर्य की पूजा करने वाला एकमात्र त्योहार

गौरतलब है कि आज अस्ताचलगामी सूर्य को प्रथम अर्घ्य श्रद्धालुओं के द्वारा अर्पण किया जाएगा. जिसको लेकर विभिन्न घाटों पर लोग पूजा अर्चना कर रहे हैं. जिला प्रशासन ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से 215 छठ घाटों को चिन्हित कर वहां मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की प्रति नियुक्ति की है. शहर के अघोरी अस्थान घाट, बलवाही घाट, अघोरी स्थान घाट, गोगरी के रामपुर घाट, मीरगंज घाट सहित अगवानी गंगा तट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है.

देखें वीडियो

नदियों में बढ़े जलस्तर को देखते हुए लगातार माइकिंग के जरिए लोगों को गहरे पानी में प्रवेश करने से रोका जा रहा है. खतरनाक घाटों पर प्रशासन के द्वारा बैरिकेडिंग और सीसीटीवी की व्यवस्था की गई है. साथ ही प्रमुख स्थानों पर प्रशासन द्वारा सहायता शिविर लगाया गयी है. किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इसके लिए गंगा और गंडक नदी के तट पर एसडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया है. वरीय प्रशासनिक अधिकारी लगातार छठ घाटों का दौरा कर रहे हैं.

छठ के भक्तिमय माहौल में छठ घाट बनाने के दौरान अलौली प्रखंड में हादसा हो गया. जहां दो लोग नदी में डूब गये. स्थानीय ग्रामीण और एसडीआरएफ टीम उनकी खोज कर रही है. मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ये भी पढ़ें- छठ महापर्व का आज 'पहला अर्घ्य', यहां जानें अस्ताचलगामी भगवान भास्कर की उपासना का महत्व

ABOUT THE AUTHOR

...view details