बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जंक्शन पर दीवार गिरने से यात्री की हुई मौत, रेलवे ने दाह संस्कार के लिए दिए 15 हजार

मृतक की शिनाख्त पश्चिम बंगाल के मालदह जिले के रहने वाले गुल्लू के रूप में हुई है. घटना के बाद आनन-फानन में शव को पोस्टमार्टम के लिये स्थानीय सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

By

Published : Apr 17, 2019, 5:44 PM IST

वाणिज्य प्रबंधक विश्वजीत दास

कटिहार: कटिहार रेलवे जंक्शन पर अचानक दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. वहीं रेलवे विभाग तत्काल मदद के लिए आगे आई. रेल डिवीजन के अपर वाणिज्य प्रबंधक विश्वजीत दास ने पीड़ित परिजनों को तत्काल 15 हजार रुपया दाह - संस्कार के लिये दिये.

बता दें कि मृतक की शिनाख्त पश्चिम बंगाल के मालदह जिले के रहने वाले गुल्लू के रूप में हुई है. घटना के बाद आनन - फानन में शव को पोस्टमार्टम के लिये स्थानीय सदर अस्पताल भेज दिया गया. जहां कटिहार रेल डिवीजन के अपर वाणिज्य प्रबंधक विश्वजीत दास पोस्टमार्टम रूम पहुंचे और पीड़ित परिजनों को दाह - संस्कार के लिये मुआवजा दिया.

रेल ने बढ़ाया मदद का हाथ

प्राकृतिक आपदा के कारण यात्री की मौत
इस मौके पर कटिहार रेल डिवीजन के वाणिज्य प्रबंधक विश्वजीत दास ने बताया कि मृतक के पास यात्रा के बोनाफाइड टिकट थे और प्राकृतिक आपदा के कारण उसकी मौत हुई हैं. लिहाजा ट्रिब्यूनल के जरिये मुआवजे की रकम दी जायेगी.

अधिकारियों पर उठा सवाल
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जब रेलवे महाप्रबंधक ने कटिहार स्टेशन का निरीक्षण किया था. तो क्या उस समय दीवारों की कमजोरी अधिकारियों को नहीं दिखी. अगर दिखी थी तो इसपर कार्रवाई क्यों नहीं की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details