बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: घर के जेवर बेच मास्क बनाने में जुटा मुस्लिम परिवार, जरूरतमंदो के बीच फ्री में कर रहे वितरण

शाहिदा का पूरा परिवार कोरोना से लोगों को बचाने की मुहिम में जुटा है. शाहिदा और उनके पति के साथ घर के अन्य सदस्य दिन भर मास्क तैयार करते हैं. जबकि उनका बेटा जरुरतमंदो के बीच इसका वितरण करता है.

By

Published : Apr 30, 2020, 5:37 PM IST

Updated : Apr 30, 2020, 6:31 PM IST

मुस्लिम परिवार
मुस्लिम परिवार

कटिहार:कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिहार में मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. लोगों के बीच मास्क मुहैया कराने के लिए जिले का एक एक मुस्लिम परिवार घर का जेबर बेचकर मास्क बनाने में जुटा है. मुस्लिम परिवार फलका प्रखंड के महेशपुर पंचायत स्थित सालेहपुर गांव का रहने वाला है. बुजूर्ग महिला शाहिदा और उनके पति दिनभर में करीब 4 से 5 दर्जन मास्क का निर्माण कर लोगों के बीच वितरण कर रहे हैं.

मुस्लिम परिवार का उद्देश्य गरीब, दलित और झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को फ्री में मास्क बांटना है. ऐसे जगहों पर लोगों को मास्क के अलावा साबुन भी फ्री में बांट रहे हैं. इस काम में बुजूर्ग महिला का बेटा भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहा है. बता दें कि महिला के पति कादिर नेपाल से कपड़ा कटिंग टेलरिंग का काम छोड़ वापस घर लौटे हैं. ऐसे में पूरा परिवार मिलकर मास्क का निर्माण और वितरण करने में जुटा है.

देखें रिपोर्ट

घर का बेटा करता है मास्क का वितरण

बता दें कि शाहिदा और उनके पति कादिर दिन भर मास्क को तैयार करते हैं. वहीं, तैयार किये गए मास्क को बुजूर्ग का बेटा सोनू अपनी टोलियों के साथ घूम-घूम कर जरुरतमंद लोगों के बीच फ्री में बांटता है. इसके अलावा पुलिस कर्मियों को भी मास्क खुद से पहनाते हैं. मास्क के साथ साबुन भी दिया जाता है. ताकि, कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाया जा सके. घर का जेबर बेच कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने की मुहिम की खुब प्रशंसा हो रही है.

Last Updated : Apr 30, 2020, 6:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details