बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रेल पुल पर पेंट का काम कर रहा था मजदूर, हाइटेंशन तार की चपेट में आने से चली गई जान

कटिहार-बरौनी रेलखण्ड पर बन रहे कुर्सेला कोसी रेल पुल पर पेंट का काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई. मजदूर की मौत हाइटेंशन तार की चपेट में आने से हुई है.

By

Published : Apr 8, 2021, 12:55 PM IST

katihar
हाइटेंशन तार की चपेट में आने से मजदूर की मौत

कटिहार:कटिहार में एक बड़ा हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि यहां कटिहार-बरौनी रेलखण्डपर एक मजदूर की मौत हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हो गई है. मजदूर यहां कोसी रेल पुल की रेलिंग पर पेंट का काम कर रहा था. उसी दौरान वो हाइटेंशन वायर की चपेट में आ गया. इस घटना में मजदूर बूरी तरह से झुलस गया. जिसके बाद उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया.

इसे भी पढ़े:रेलवे लाइन के किनारे से अज्ञात युवक का शव बरामद, पुलिस जांच में जुटी

पेंट करते समय आया तार की चपेट में
जानकारी के अनुसार, पूरा मामला कटिहार-बरौनी रेलखण्ड के कुर्सेला कोसी रेल पुल का है. जहां इन दिनों पुल का निर्माण कार्य जारी है. बताया जाता हैं कि करीब बीस मजदूरों की टोली पुल की रेलिंग पर पेंट का काम करने के लिए चढ़ी थी. इनमें से ही एक मजदूर अचानक पेंट करने के दौरान पुल के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया. जबतक बाकी के मजदूर कुछ समझ पाते तब तक पीड़ित बुरी तरह से झुलस कर नीचे गिर गया. आनन-फानन में पीड़ित को नजदीक के कुर्सेला प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
मृतक की पहचान स्थानीय सुभाष सहनी के रूप में की गई है. इस घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. मामले को लेकर कुर्सेला थानाध्यक्ष मनीष कुमार रजक ने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये कटिहार सदर अस्पताल भेजा गया है. मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है. वहीं इस घटना के बाद से ही मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details