बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार पुलिस ने अंतरजिला लुटेरा गिरोह के तीन हथियारबंद कुख्यात को किया गिरफ्तार

छापेमारी में कोढ़ा सर्किल के पुलिस निरीक्षक प्रवीण कुमार, फलका थानाध्यक्ष रूपक रंजन सिंह, कोढ़ा थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार और कुर्सेला थानाध्यक्ष अनुपम कुमार शामिल थे.

By

Published : Apr 8, 2019, 9:26 AM IST

डिजाइन इमेज

कटिहार: जिले की पुलिस ने कटिहार सहित आस-पास के जिलों में लूट और हत्या की घटनाओं को अंजाम देने वाले अंतरजिला लुटेरा गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इसके तीन कुख्यातों को पकड़ा गया है. इनके पास से दो पिस्टल, चार कारतूस और 10 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं.

एसपी ने क्या बोला

जिले के एसपी विकास कुमार ने बताया कि दबोचे गए अपराधियों में सनोज मंडल की कटिहार, पूर्णिया एवं भागलपुर जिले में 14 लूटकांडों में पुलिस को तलाश थी. फलका थाना क्षेत्र में पिछले साल नवंबर माह में फाइनेंस कर्मी की लूट के दौरान हत्या तथा पोठिया ओपी क्षेत्र में गत माह हुई लूट की घटना के अनुसंधान के क्रम में कुख्यात सनोज की संलिप्तता सामने आई थी. पुलिस को सूचना मिली थी कि फलका थाना क्षेत्र के लाली सिंघिया निवासी राजेश कुमार यादव गिरोह को संगठित कर योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम देने का काम किया था.

अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस का प्रेस कॉन्फ्रेंस

छापेमारी के बाद गिरफ्तारी

एसपी ने बताया कि अपराधियों की धर-पकड़ के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही थी. इसी क्रम में राजेश के घर पर किसी वारदात को अंजाम देने की नियत से अपराधियों के जमा होने की सूचना मिली. इसके बाद सदर एसडीपीओ अनिल कुमार की मॉनिटरिंग में विशेष पुलिस टीम का गठन कर अपराधी राजेश के घर पर छापेमारी की गई.

अपराधियों ने स्वीकारी लूटकांड में संलिप्तता

इस दौरान सनोज मंडल और राजेश यादव को लोडेड देसी कट्टा तथा कारतूस के साथ पकड़ा गया. साथ ही कुख्यात शंकर दयाल सिंह को भी गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि मौका पाकर कुख्यात प्रवेश सिंह और पूर्णिया निवासी मनोज सिंह भाग निकले. उन्होंने बताया कि अपराधियों ने पूछताछ में लूटकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details