बिहार

bihar

By

Published : Apr 5, 2019, 5:26 PM IST

ETV Bharat / state

कटिहार : अन्नया की विदेश में गुंजेगी किलकारी, इटली की दंपति ने लिया गोद

इटली से कटिहार आए दंपति ने यहां की एक नन्हीं बच्ची को गोद लिया है. इससे पहले भी अमेरिका के एक दंपति ने कटिहार की लाडली को गोद लिया था.

गोद ली हुई बच्ची अन्नया

कटिहार: इटली में अब कटिहार की नन्हीं परी की किलकारी गुंजेगी. इटली से कटिहार भम्रण पर आए दंपति ने यहां की एक बच्ची को गोद लिया है. वाकया कटिहार के मिरचाईबाड़ी इलाके का है. यहां बाल संरक्षण इकाई के दफ्तर में एक समारोह के दौरान इटली से आए दंपत्ति ने अनन्या नाम की एक छोटी बच्ची को गोद लिया है.

पहले से नहीं था कोई संतान

इस मौके पर इटली से आये एलिना ने बताया कि उसे पहले से कोई संतान नहीं था. संतान प्राप्ति के लिए उसने कई डॉक्टरों से भी मिली, लेकिन कोई संतान नहीं हुआ. बाद में बिहार सरकार के बाल संरक्षण इकाई के दत्तक ग्रहण संस्थान के जरिए इंटरनेट पर उसे पता चला कि यहां कोई बच्ची है, जिसे गोद लिया जा सकता है. इसके बाद एलिना ने विदेश मंत्रालय से संपर्क किया और फिर उसकी मुलाकात अनन्या से हुई.

इटली की दंपति ने कटिहार की बच्ची को लिया गोद

पति रॉबर्ट ने जाहिर की खुशी

अनन्या के गोद लेने पर एलिना के पति रॉबर्ट ने अपनी खुशी जाहिर की है. इस मौके पर कटिहार जिला बाल संरक्षण इकाई के डायरेक्टर बेबी रानी ने बताया कि विदेशों में गोद लिये गये बच्चे पर दत्तक लेने के बाद भी उसके मां- बाप से संपर्क किया जा सकता है.

विदेशों में पलने वाली कटिहार की दूसरी लाडली

बता दें कि अनन्या कटिहार की दूसरी लाडली है, जिसे विदेश से आए दंपति ने गोद लिया है. इससे पहले कटिहार की लाडली को अमेरिका के एक दंपति ने आकर गोद लिया था और आज वह खुशी की जिंदगी व्यतीत कर रही है. अब उम्मीद लगाई जा रही है कि अनन्या की जिंदगी भी ऐसी ही खुशहाल होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details