बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: युवाओं की टोली ने संभाला मोर्चा, बांटे फूड पैकेट

वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन जारी किया गया है. इसका सबसे ज्यादा असर गरीब लोगों पर देखने को मिल रही है. ऐसे में कटिहार में युवा समाजसेवी वर्ग शहर में घूम-घूम कर लोगों को भोजन करवा रही है.

By

Published : Mar 30, 2020, 10:21 PM IST

कटिहार
कटिहार

कटिहार: कोरोना महामारी के चलते पूरे भारत में लॉक डाउन किया गया है. इस दौरान कई लोग जहां-तहां फंस गए. ऐसे में लोगों के सामने भोजन-पानी की विकराल समस्या उत्पन्न हो गई. ऐसे में जिले के युवा वर्ग के कुछ समाजसेवियों ने पहल करते हुए शहर में घूम-घूम कर बेसहारों को भोजन करा रही है. भोजन खिलाने का कार्य कर रहे समाजसेवियों ने बताया कि देश इस आपदा के समय एक साथ मजबूती के साथ खड़ा है.

'शहर में घूम-घूम कर लोगों को करा रहे भोजन'
शहर के लड़कनिया टोला वार्ड नंबर 18 और 19 के कुछ युवा वर्ग लॉक डाउन में फंसे यात्रियों तथा सड़क किनारे रहने वाले गरीब एवं असहाय लोगों को भोजन उपलब्ध करा रहे हैं. 8-10 लोगों की टोलियां पूरे शहर में घूम-घूम कर सड़क किनारे रह रहे गरीबों को खाना बांट रहे हैं. भोजन मिलने के बाद बेसहारा लोगों ने बताया कि इस आपदा के घड़ी में जहां लोगों को एक वक्त का खाना नसीब नहीं हो रहा है. लोगों ने युवाओं के इस कार्य की जमकर सराहना की.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'जारी रहेगी जरूरतमंदों की सेवा'
इस मामले में भोजन बांट रहे समाजसेवी अजीत कुमार शाह और ओमप्रकाश ने बताया कि लॉक डाउन की वजह से लोग जहां-तहां फंसे हुए हैं. ऐसे में उनके सामने भोजन की समस्या आ रही थी. फंसे हुए लोगों और गरीब बेसहारों को खाना खिला कर उनका पेट भरने का काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया अगर हर वर्ग के लोगों का सहयोग मिलता रहा तो जरूरतमंदों को खाना खिलाने का काम जारी रहेगा.

लोगों को भोजन कराते युवा

बिहार में जारी है हाई अलर्ट
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए पीएम मोदी ने पूरे देश में लॉक डाउन करने का आदेश जारी किया गया है. जिला प्रशासन कटिहार में पूरी सख्ती से लॉक डाउन का पालन करवा रही है. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया था. पूरे देशभर में लॉक डाउन 14 अप्रैल तक लागू रहेगा. देश में कोरोना से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पूरे देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1 हजार की संख्या को पार कर चुका है. इस वायरस के दंश से लगभग 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, प्रदेश में कोरोना के 15 मामले पॉजिटिव पाए गए है. जबकि, इस वायरस के कारण 1 की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details