बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आधी रात टूटा बिजली का हाईटेंशन तार, बत्ती गुल होने से लोग रहे परेशान

कटिहार में बिजली का हाईटेंशन तार टूट जाने से अचानक पूरे इलाके में बिजली का संकट पैदा हो गया. हालांकि विद्युत विभाग के कर्मचारी व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटे रहे.

By

Published : Oct 18, 2021, 6:27 PM IST

B
B

कटिहार:बिजली का हाईटेंशन तार (Electric High tension Wire) टूट जाने से जिले में विद्युत आपूर्ति(power supply) बाधित हो गयी है. अचानक बिजली गुल होने से लोगों को वाटर पम्प चलाने और मोबाइल चार्ज करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, विद्युत विभाग ने देर शाम तक बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए जुटे रहे.

ये भी पढ़ेंःबिहार में बिजली संकटः CM नीतीश ने भी माना- 'समस्या तो है.. बाहर से महंगे दर पर हो रही आपूर्ति'

दरअसल कटिहार में बिजली का हाईटेंशन तार 133 केवी का कटिहार-पूर्णिया मुख्य ट्रांसमिशन लाइन के टूटने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई. बताया जा रहा है कि कटिहार-पूर्णिया मुख्य ट्रांसमिशन लाइन में अचानक हाजीपुर बांध के पास मध्य रात्रि में तार टूट गया. जिससे पूरे इलाके की बिजली दिन भर गायब रही.

बिजली के अचानक चले जाने से लोगों को सुबह सवेरे टंकी भरने के लिये वाटर पम्प चलाने और मोबाइल रिचार्ज करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 133 केवी जीएसएस तार टूट जाने से कटिहार, मनिहारी, कोढ़ा, फलका, बरारी, मनसाही प्रखंड इलाकों के लोग भी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं.

ये भी पढ़ेंःबिजली संकट पर बोले तेजस्वी- 'डबल इंजन सरकार से ट्रिपल नुकसान.. हर क्षेत्र में ट्रबल ही ट्रबल'

कटिहार विद्युत विभाग के एईई मो.अकरम ने बताया कि विद्युत व्यवस्था दुरुस्त करने के लिये कर्मचारी जुटे हैं. कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द आपूर्ति बहाल हो. लेकिन दुरुस्त करने में देर शाम तक का समय लग सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details