बिहार

bihar

By

Published : Mar 28, 2020, 11:05 PM IST

ETV Bharat / state

कटिहार: लॉकडाउन के बीच प्रशासन ने की सामुदायिक किचेन की शुरुआत

लॉक डाउन के दौरान कटिहार जिला प्रशासन की ओर से आपदा राहत केन्द्र की शुरुआत की गई है. जिसमे गरीब, असहाय और शहर में फंसे यात्रियों को दिन और रात का भोजन देने की व्यवस्था की गई है. राहत केन्द्र पर भोजन तैयार कराने के लिये कुल 5 महिला रसोइयों को लगाया गया है.

आपदा राहत केन्द्र की शुरुआत
आपदा राहत केन्द्र की शुरुआत

कटिहार: जिला प्रशासन की पहल लॉक डाउन के बीच कोई भूखा ना रहे. इसके लिये किया सामुदायिक किचेन की शुरुआत की गई है. इस कम्युनिटी किचेन में वैसे लोगों की आवास की व्यवस्था की है. जो निर्धन निराश्रित अन्य आघात योग्य वर्ग के लोग हैं. इनमें कुछ ऐसे भी लोग हैं जो ट्रेन यात्रा के दौरान गंतव्य तक पहुंचने से पहले लॉक डाउन में फंस गए हैं.

हाई स्कूल में कम्युनिटी किचेन की शुरुआत
लॉक डाउन के दौरान कटिहार जिला प्रशासन की ओर से आपदा राहत केन्द्र की शुरुआत की गई है. जिसमे गरीब, असहाय और शहर में फंसे यात्रियों को दिन और रात का भोजन देने की व्यवस्था की गई है. राहत केन्द्र पर भोजन तैयार कराने के लिये कुल 5 महिला रसोइयों को लगाया गया है. राज्य सरकार के निर्देश पर कटिहार जिला प्रशासन ने शहर में हाई स्कूल में कम्युनिटी किचेन की शुरुआत की है.

आपदा राहत केन्द्र की शुरुआत
आपदा राहत केन्द्र की शुरुआतरसोइया रिंकी देवी ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से यह व्यवस्था की गई है. जिसमे दिन और रात का भोजन तैयार किया जाता है. आपदा राहत केन्द्र के मजिस्ट्रेट मृत्युंजय प्रसाद ने बताया कि कटिहार हाई स्कूल में आपदा राहत केन्द्र की शुरुआत की गई है. साथ ही यहां वर्तमान में कुल 37 लोगों के भोजन की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details