बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अशोक अग्रवाल ने दी शुभकामनाएं, कहा- दीपावली पर जलाएं ग्रीन पटाखे

बीजेपी नेता और एमएलसी अशोक अग्रवाल ने कटिहार में ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए बताया कि दीपावली भारत के सबसे बड़े त्यौहारों में से एक है. यह आध्यात्मिक रूप से अंधकार को दूर करने और रोशनी बिखेरने का पर्व है. यह आपसी द्वेष भुलाकर सबको गले लगाने का दिन है.

अशोक अग्रवाल

By

Published : Oct 27, 2019, 10:05 AM IST

कटिहारः देश भर में आज बड़े ही धूम-धाम के साथ दीपावली का त्यौहार मनाया जा रहा है. इस मौके पर बिहार विधान परिषद के सदस्य अशोक अग्रवाल ने बिहार वासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं. वहीं, उन्होंने लोगों से सूबे को प्रदूषणमुक्त रखने और ग्रीन पटाखे जलाने की अपील की हैं. जिससे आतिशबाजी के दौरान निकलने वाले खतरनाक नाइट्रस ऑक्साइड और सल्फर डाइऑक्साइड के उत्सर्जन में कमी लायी जा सकें.

रोशनी बिखेरने का पर्व है दीपावली
बीजेपी नेता और एमएलसी अशोक अग्रवाल ने कटिहार में ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए बताया कि दीपावली भारत के सबसे बड़े त्यौहारों में से एक है. यह आध्यात्मिक रूप से अंधकार को दूर करने और रोशनी बिखेरने का पर्व है. यह आपसी द्वेष भुलाकर सबको गले लगाने का दिन है. त्यौहार की सबसे बड़ी विशेषता संपन्नता और खुशहाली की मंगलकामना है.

देखें पूरी रिपोर्ट

दी महापर्व छठ की शुभकामनाएं
इस मौके पर उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि रौशनी के इस महापर्व पर बिहार को प्रदूषणमुक्त रखे और ग्रीन पटाखे छोड़े. आगे उन्होंने कहा कि दीपावली के ठीक बाद सूर्यदेवता के पूजन का महापर्व छठ है, बिहार वासियों को इसकी भी शुभकामनाएं, छठ मैया की कृपा सबपर बनी रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details