बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: बारिश में टूटी सड़क और रेनकट से बढ़ी लोगों की परेशानी, अनजान हादसे से लोग भयभीत

इस रास्ते से सफर कर रहे यात्री बताते हैं कटिहार-बरारी मुख्य मार्ग में कई ऐसे रेनकट हो गए हैं, जिसकी वजह से आने-जाने में तकलीफ हो रही है. रेनकट हुए दो-तीन दिन हो गए लेकिन अभी तक प्रशासन ने इसके लिए कोई कदम नहीं उठाया है

By

Published : Jul 18, 2019, 4:46 PM IST

बारिश की वजह से रेनकट

कटिहार: जिले में पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार मूसलाधार बारिश से कई जगहों पर पानी भर गया है, तो कई जगहों पर रेन कट हो गया है. इस वजह से यात्रियों को भारी मुसीबत झेलनी पड़ रही है. कटिहार बरारी मुख्य सड़क पर 15 किलोमीटर की दूरी में लगभग 25 रेनकट हो गया है.

सड़क पर 15 फीट का गड्ढा बन गया है, जिससे यात्रियों को आने-जाने में काफी तकलीफ हो रही है. दिन के उजाले में तो यात्री जैसे-तैसे जान बचाकर सफर कर ले रहे हैं, लेकिन रात के अंधेरों में यह रेनकट किसी बड़े हादसे को निमंत्रण दे सकता है. लिहाजा इस सड़क से गुजरने वाले यात्री काफी भयभीत हैं.

रेनकट होने से यात्रियों को हो रही परेशानी

रेनकट से यात्रियों को हो रही परेशानी
बता दें कि कटिहार बरारी मुख्य सड़क सिख सर्किट काढ़ागोला को जोड़ती है. काढ़ागोला में सिखों के नौवें गुरु तेग बहादुर का गुरुद्वारा है. यह एक धार्मिक जगह है, लिहाजा सड़कों पर रेनकट हो जाने की वजह से यहां पहुंचने वाले लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है.

प्रशासन के रवैये से लोगों में आक्रोश
इस रास्ते से सफर कर रहे यात्री बताते हैं कटिहार-बरारी मुख्य मार्ग में कई ऐसे रेनकट हो गए हैं, जिसकी वजह से आने-जाने में तकलीफ हो रही है. रेनकट हुए दो-तीन दिन हो गए लेकिन अभी तक प्रशासन ने इसके लिए कोई कदम नहीं उठाया है और ना ही सड़क को मरम्मत कराया गया है. किसी तरह का कोई सिग्नल भी नहीं लगाया गया है जिससे यह पता चल सके कि यहां पर खतरा है. इसे लेकर लोगों में काफी आक्रोश है. यात्री जिला प्रशासन से जल्द से जल्द इस सड़क की मरम्मती की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details