बिहार

bihar

246 में से 203 संक्रमितों ने दी कोरोना को मात, कटिहार DM ने की पुष्टि

By

Published : Jun 21, 2020, 2:33 AM IST

डीएम ने बताया कि संक्रमित मरीजों में से ज्यादतर प्रवासी मजदूर हैं. ये सभी लॉकडाउ के दौरान स्पेशल श्रमिक ट्रेन से कटिहार वापस आए हुए थे. सभी मजदूरों को जिले के ही विभिन्न क्वरंटाइन सेंटर पर रखा गया था.

कटिहार:कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़ने के साथ-साथ जिले में इस वायरस से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. शनिवार तक कुल 246 मरीजों में से 203 संक्रमीत मरीज ठीक होकर वापस अपने घर लौट चुकें हैं. इस पर खुशी जताते हुए डीएम कंवल तनुज ने बताया कि बाकी मरीज भी जल्द रिकवर कर लेंगे.

'जिलाभर में 43 एक्टिव केस'
डीएम कंवल तनुज ने बताया कि जिले में कुल 246 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाये गए हैं. जिसमें से 203 मरीजों ने रिकवर कर लिया है. ये सभी अनपे घरों को वापस जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि बीते दिनों 70 से अधिक लोगों के सैम्पल कलेक्ट कर जांच के लिये पटना भेजा गया था. जिसमें कटिहार के दो व्यक्ति और प्राणपुर के तीन लोगों के रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए हैं.

'संक्रमित मरीज में से ज्यादातर मजदूर'
डीएम ने बताया कि संक्रमित मरीजों में से ज्यादतर प्रवासी मजदूर हैं. ये सभी लॉकडाउन के दौरान स्पेशल श्रमिक ट्रेन से कटिहार वापस आए हुए थे. सभी मजदूरों को जिले के ही विभिन्न क्वरंटाइन सेंटर पर रखा गया था. जिस वजह से संक्रमण आम लोगों के बीच नहीं फैल पाया.

बिहार में बढ़ रहा संक्रमण का आंकड़ा
कोरोना महामारी ने देश के लगभग सभी राज्य में अपने पैर पसार लिए हैं. लगातार और तेजी से बढ़ती संक्रमितों की संख्या चिंता का विषय बनी हुई है. हालांकि, संक्रमितों के ठीक होने की दर से कुछ राहत मिली है. देश में इस महामारी से 2 लाख 13 हजार 830 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

देश में कुल संक्रमितों की संख्या 3 लाख के आंकड़े को पार कर चुका है. इस वायरस के दंश से 12 हजार 948 लोगों की मौत भी हो चुकी है. बिहार में संक्रमण का आंकड़ा शनिवार को कोरोना के 213 नए पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 7503 पहुंच गया है. जबकि, इस वायरस के कारण अब तक 49 लोगों की जान जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details