बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर में लगा 7 किलोमीटर लंबा जाम, यातायात खुलवाने के प्रयास जारी

कैमूर-मोहनिया चेकपोस्ट पर तीन घंटे में भीषण जाम लग गया. जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं, मोहनिया टोल प्लाजा के मैनेजर के अनुसार जाम को हटवाने की कोशिश की जा रही है.

By

Published : Aug 25, 2020, 8:00 PM IST

jam
भीषण जाम

कैमूर:जिले के मोहनिया टोल प्लाजा से 7 किलोमीटर लंबा एनएच 2 पर भीषण जाम लग गया. जाम की वजह से छोटी बड़ी गाड़ियों के साथ-साथ पर्यटक बसें भी घंटों फंसी रही. एनएच-2 दिल्ली से कोलकाता को जोड़ने वाली सबसे व्यस्ततम इलाका माना जाता है. इस रस्ते पर अक्सर जाम की समस्या हो जाती है. जिसकी वजह से आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

एनएच-2 पर लगा भीषण जाम
बता दें कि एनएच-2 बालू लदे ओवरलोडेड वाहनों के आने के कारण हर दिन जाम से लोग जूझ रहे हैं. वाहन चालक बताते हैं कि पिछले 3 घंटे से जाम में फंसे हुए हैं. उन्होंने कहा कि जाम से कैसे छुटकारा मिलेगा. इसके लिए कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है. वहीं, एनएच दो पर कर्मनाशा नदी के क्षतिग्रस्त होने के बाद विकल्प के रूप में बनाये गये स्टील ब्रिज की सड़क की धंस गयी है. इसके कारण एनएचएआइ ने स्टील ब्रिज पर ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन रोक दिया है.

कर्मियों की बढ़ाई गई संख्या
मोहनिया टोल प्लाजा के मैनेजर अभिषेक कुमार ने बताया कि जाम को हटाने और यात्रा सुलभ कराने के लिए एनएचएआई के कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है. मुख्य रूप से जाम बालू लदी ओवरलोडेड वाहन लगा रहे हैं. ओवरलोड वाहन टोल प्लाजा पर चले आते हैं. जब इनका वजन अधिक होता है तो उन वाहनों को पीछे ले जाया जाता है. उनका वजन करवाकर बालू कम कराया जाता है. जिस कारण यहां डिले होने से थोड़ी जाम की समस्या बनी है. इन्होंने कहा कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में हैंड है और जल्द ही जाम से निजात पा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details