बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्कूल में चोरों ने मचाया उत्पात, उड़ा ले गए मशीन, इंन्वर्टर और बहुत कुछ

कैमूर के चैनपुर में एक उत्क्रमित मध्य उच्च विद्यालय में चोरी की घटना सामने आई है. चोरों ने स्कूल से बैटरी, इन्वर्टर, माइक एवं एक मशीन पर हाथ साफ कर दिया.

By

Published : Apr 13, 2021, 3:15 PM IST

chainnpur kaimur
उत्क्रमित मध्य उच्च विद्यालय

कैमूर:बिहार के कैमूरजिले में चोरों का तांडव देखने को मिला है. यहां के चैनपुर थाना क्षेत्र के एक उत्क्रमित मध्य उच्च विद्यालय में चोरों ने बीती रात जमकर लूट पाट की. इस दौरान चोरों ने स्कूल का ताला तोड़ स्कूल में रखे बैटरी, इन्वर्टर, माइक, एवं एक कंपनी की मशीन सहित कई सामग्रियों की चोरी कर ली.

इसे भी पढ़ें:कैमूर: सुरंग बना दुकान से उड़ा लिए थे 16 मोबाइल, 11 बरामद

सुबह में शिक्षिका को टूटा मिला ताला
इस मामले की जानकारी जानकारी सोमवार की सुबह उस समय हुई जब विद्यालय की शिक्षिका सीमा कुमारी सबसे पहले स्कूल में पहुंची. उस दौरान कार्यालय और सीढ़ी के रास्ते पर लगा ताला टूटा हुआ था. इसके बाद जब उन्होंने कमरे में देखा तो पाया कि कार्यालय से एवं छत पर स्थित कमरे से इनवर्टर, बैटरी आदि समान गायब हैं. शिक्षिका ने तत्काल इस बारे में जानकारी स्थानीय लोगों सहित विद्यालय समिति को दी.

चोरी की जानकारी मिलने के बाद स्कूल पहुंचे स्थानीय लोग

कई समानों को चुरा ले गए चोर
इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए विद्यालय के प्रचार्य श्याम बिहारी राम ने बताया कि सुबह 6:40 पर वे स्कूल पहुंचे. उस दौरान विद्यालय में शिक्षिका सीमा कुमारी एवं ग्राम खरीगांवा के अन्य लोग मौजूद थे. वहां इन्हें जानकारी मिली कि रात में किसी के द्वारा विद्यालय के कार्यालय एवं सीढ़ी के दरवाजे का लगा ताला तोड़ा गया है. साथ ही कार्यालय में रखे गए आहूजा कंपनी का मशीन एवं माइक भी मौके से गायब है. वहीं सभी कागजातइधर-उधर बिखरे हुए मिले. प्रचार्य ने बताया कि चोरों ने एलईडी टीवी छोड़कर, इनवर्टर, बैटरी, पेनड्राइव आदि सब गायब कर दिया है.

पुलिस कर रही है जांच
स्कूल के लोगों ने मामले की जानकारी स्थानीय महिला चौकीदार को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची महिला चौकीदार ने चैनपुर थाने को चोरी की घटना के बारे में बताया. सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष ने मौके पर पुलिस भेजने की बात कहीं.

इस पूरे मामले को लेकर चैनपुर थाने में आवेदन देकर चोरी के सामानों की जानकारी देते हुए कार्रवाई की मांग की गई है. इस संबंध में चैनपुर थानाध्यक्ष उदयभानु सिंह ने बताया कि प्राप्त आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए मौके पर पुलिस को जांच के लिए भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details