बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर: नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नष्ट की गई देसी शराब की फैक्ट्री, 2 गिरफ्तार

कैमूर के नक्सली प्रभावित क्षेत्र में मिनी देशी शराब फैक्ट्री को नष्ट किया गया. इस दौरान 2 शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया गया.

By

Published : May 23, 2020, 9:47 PM IST

liquor factory destroyed in Naxalite area  liquor factory destroyed in kaimur
liquor factory destroyed in Naxalite area liquor factory destroyed in kaimur

कैमूर: चैनपुर प्रखंड अंतर्गत कैमूर पहाड़ी श्रंखला पर नक्सली प्रभावित क्षेत्र में मिनी देशी शराब फैक्ट्री को नष्ट किया गया. डीएसपी अजय प्रसाद के नेतृत्व में छापेमारी पर फैक्ट्री को नष्ट किया गया. इस दौरान करीब 2 हजार लीटर महुआ देशी शराब को जंगलों में बहा दिया गया.

देशी शराब फैक्ट्री का संचालन
पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद के आदेश पर भभुआ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय प्रसाद के नेतृत्व में टीम गठित की गई. इस टीम में प्रशिक्षु महिला पुलिस उपाधीक्षक मृदु लता कुमारी और प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक मोहम्मद मुशीर आलम के साथ पुलिस इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार सिंह और थानाध्यक्ष चैनपुर संतोष कुमार सिंह शामिल थे.

पुलिस को यह सूचना मिली थी कि करकटगढ़ और रघुवीरगढ़ में जंगलों का फायदा उठाकर मिनी देशी शराब फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छापामारी कर शनिवार को कई महुआ शराब बनाने की भट्टियों को ध्वस्त किया.

नष्ट किया गया देशी शराब

2 शराब कारोबारी गिरफ्तार
जंगल में शराब माफिया ने मिनी देशी शराब फैक्ट्री खोल रखा था, जिसे पुलिस ने नष्ट कर दिया है. इस दौरान भारी मात्रा में महुआ शराब बरामद किया गया. जबकि करीब 2 हजार किलोग्राम सड़े हुए महुआ को नहीं नष्ट किया गया. मौके से एक गैस सिलेंडर समेत गैस चूल्हा और शराब बनाने के बर्तन और उपकरण भी बरामद किये गए है. पुलिसिया कार्रवाई में मौके से 2 शराब कारोबारियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

मौके पर मौजूद पुलिस की टीम

एक मोटरसाइकिल जब्त
गिरफ्तार अभियुक्त का नाम शिवराम संतोष राम और रमेश राम है. दोनों साकिन शिवपुर थाना चैनपुर के बताये जा रहे हैं. दोनों के पास से एक पैशन प्रो मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है. टीम में शामिल पदाधिकारियों और सिपाहियों को प्रोत्साहित करने के लिए पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने पुरस्कृत करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details