बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सोशल डिस्टेंस पर बोले DGP- सभी जगह पुलिस की तैनाती असंभव, खुद समझें अपनी जिम्मेदारी

कोरोना के इस संकट काल में सोशल डिस्टेंस एक महत्वपूर्ण हथियार है. इसे पालन करवाने के लिए प्रशासन सभी जगह मुस्तेद है, लेकिन कोने-कोने पर पुलिस जवान तैनात करना संभव नहीं है.

By

Published : May 7, 2020, 7:34 PM IST

gupteshwar
gupteshwar

कैमूर: यूपी बिहार स्तिथ कर्मनाशा बॉर्डर पर विधि व्यवस्था देखने पंहुचे बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि बिहार में सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंस मेंटेन करवाने के लिए पुलिस बल की तैनाती संभव नहीं है. उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की है. वे बोले कि जागरूकता से ही सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंस पालन करना संभव हो सकता है.

जायजा लेने पहुंचे DGP

कैमूर का उदहारण देते हुए डीजीपी ने कहा कि जिलें में 1000 पुलिसकर्मी तैनात हैं, जबकि आबादी 12 लाख से कम नहीं है. ऐसे में हर गली-मोहल्ले और चौक-चौराहों पर सोशल डिस्टेंस के लिए पुलिस तैनात की जाए ऐसा संभव नहीं है.

लोगों को जागरूक होने की जरूरत

डीजीपी ने वार्ड पार्षद और मुखिया सहित जनप्रतिनिधियों से लोगों को जागरूक करने की बात कही है और बिहार के लोगों से खुद अपनी जिम्मेदारी सुनिश्चित करने की अपील की है. डीजीपी ने कहा कि कैमूर यूपी बॉर्डर पर है, ऐसे में इस जिले की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ जाती है.

निरीक्षण करते गुप्तेश्वर पांडेय

कोरोना वॉरियर्स के सहयोग की अपील

गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि सरकार की गाइड लाइन्स को बॉर्डर पर अच्छी तरह से पालन करवाया जा रहा है. परिवहन की थोड़ी बहुत समस्या है, क्योंकि बड़ी संख्या में लोग बिहार आ रहे हैं. डीजीपी ने लोगों से पुलिस प्रशासन डॉक्टर और सफाई कर्मियों का सहयोग करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details