बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अग्निकांड में घर गंवाने वाले पीड़ित परिवार को सीओ ने चेक के माध्यम से दी सहायता राशि

8 अप्रैल गुरुवार की रात 2 बजे के करीब अचानक लगी आग के कारण पूरा घर जलकर राख हो जाने के मामले में पीड़ित परिवार को सरकार की ओर से सहायती राशि दी गई है.

By

Published : Apr 19, 2021, 5:26 AM IST

kaimur
सीओ ने चेक के माध्यम से दी सहायता राशि

कैमूर: जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के ग्राम शेरपुर, टोला भैंसहट में बीते 8 अप्रैल गुरुवार की रात 2 बजे के करीब अचानक अज्ञात कारणों से एक घर में लगी आग के कारण पूरा घर जलकर राख हो जाने का मामला सामने आया था. उक्त मामले में पीड़ित परिवार को चैनपुर सीओ को द्वारा सरकारी प्रावधान के अनुसार मिलने वाली सहायता राशि का चेक मुखिया प्रतिनिधि की उपस्थिति में दिया गया.

इसे भी पढ़ेंःतबेले में लगी आग घर तक पहुंची, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

जब आग लगी तब बच्चों के संग घर में सो रही थी महिला
बता दें कि प्रखंड क्षेत्र के ग्राम शेरपुर, टोला भैंसहट में गुरुवार की रात किरण देवी पति रमेश पासवान के घर में अचानक आग लग गई थी. उस समय किरण देवी अपने बच्चों के साथ घर में अकेली सोई हुई थी. आग की तपिश मिलने पर महिला किसी तरह अपने बच्चों को लेकर घर के बाहर भागी. उस दौरान आग की लपटों से वह कुछ घायल भी हो गई थी. शोर शराबा मचाए जाने पर स्थानीय लोगों ने जुटकर घर में लगी आग को बुझाया. लेकिन तबतक काफी देर हो चुकी थी. घर का सारा सामान आग में जल गया था.

निरीक्षण करवाने के बाद सौंपा गया चेक
मामले में पीड़ित परिवार के द्वारा चैनपुर अंचल कार्यालय में आवेदन देकर सरकार के द्वारा मिलने वाली सहायता राशिके लिए गुहार लगाई गई थी. पीड़ित परिवार के स्थिति को समझते हुए अंचल कार्यालय के द्वारा परिवार को तत्काल सहायता राशि दी गई. जानकारी देते हुए चैनपुर सीओ पुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आग लगने की घटना के बाद स्थल का निरीक्षण करवाने के उपरांत पीड़िता किरण देवी पति रमेश पासवान को सरकार के तरफ से मिलने वाली सहायता राशि का चेक जो 9800 रुपए का, मुखिया प्रतिनिधि दिल रंजन सिंह पटेल की उपस्थिति में सौंपा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details