बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर: दुर्गा पूजा पर सीसीटीवी से होगी विशेष निगरानी

जिले में एसडीओ जनमजेय शुक्ला और एसडीपीओ अजय प्रसाद ने भभुआ प्रखंड के सभी दुर्गा पूजा कमेटियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक किया.

By

Published : Oct 6, 2019, 5:12 AM IST

सीसीटीवी से होगी विशेष निगरानी

कैमूर: दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन मुस्तैद है. एसडीओ जनमजेय शुक्ला और एसडीपीओ अजय प्रसाद ने भभुआ प्रखंड के सभी दुर्गा पूजा कमेटियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक किया.

एसडीओ ने बताया कि संवेदनशील जगहों और पंडालों में सीसीटीवी से निगरानी होगी. सीसीटीवी और लाइट का इंतजार जिला प्रशासन की ओर से किया जाएगा. यही नहीं मूर्ति विसर्जन के दिन गोताखोरों की विशेष तैनाती की जाएगी ताकि कोई दुर्घटना न हो सके.

एसडीओ और दुर्गा पूजा कमेटियों के साथ बैठक

'शरारती तत्वों पर होगी विशेष नजर'
एसडीओ ने बताया कि अष्टमी के दिन से पंडालों में काफी भीड़ उमड़ती है. ऐसे में प्रशासन और पंडालों के वोलेंटियर की ओर से विशेष नजर रखी जा रही है. साथ ही साइबर सेल सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रख रही है.

दुर्गा पूजा पर सीसीटीवी से होगी विशेष निगरानी

'ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव'
अष्टमी से जिला मुख्यालय के ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है. बड़े वाहनों को मुख्यालय में प्रवेश नहीं मिलेगी. साथ ही जिले के मुख्य चौक चौराहों पर भी बेरिकेडिंग लगाई जा रही है ताकि पंडालों के समीप कोई वाहन लेकर न जा सके.

एसडीओ, जनमजेय शुक्ला

'गोताखोर की विशेष व्यवस्था'
भभुआ अनुमंडल में मूर्ति विसर्जन के लिए 2 प्रमुख जगहों को चिन्हित किया गया है. जहां गोताखोरों की विशेष व्यवस्था की गई है. एसडीओ ने बताया कि यदि पूजा कमेटी के लोग प्रशासन की बात माने तो विसर्जन गोताखोरों से करवाया जाएगा ताकि दुर्घटना होने की आशंका न रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details