बिहार

bihar

कैमूर में बनाए गए 17 हजार 270 नए राशन कार्ड, साइट पर डिटेल्स उपलब्ध

By

Published : Jul 3, 2020, 1:35 PM IST

डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि कैमूर में 17 हजार 270 नए राशन कार्ड बनाए गए. एनआईसी के साइट पर इससे संबंधित सभी डिटेल्स उपलब्ध हैं.

कैमूर
कैमूर

कैमूर: जिले में कुल 17 हजार 270 परिवार का नए राशन कार्ड बनाया गया है. डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि राशनकार्ड के लिए सर्वे किया गया था, जिसमें 17 हजार से अधिक लोगों के आवेदन को सही पाया गया. उनका राशनकार्ड बनाया गया है.

डीएम ने बताया कि अब तक 13 हजार 110 परिवारों के राशनकार्ड का फॉर्म पीडीएफ में उपलब्ध हो चुका है. जल्द ही शेष लोगों का भी बनकर तैयार हो जाएगा. उन्होंने बताया कि अब तक करीब 7 हजार 766 लोगों को राशनकार्ड बांटा गया है. कार्ड वितरण के लिए गांव और वार्ड अनुसार सरकारी कर्मियों को ड्यूटी दिया गया है. कार्ड प्राप्त करने वक्त कार्डधारियों को 2 रुपये का शुल्क भुगतान करना पड़ेगा.

कैमूर में प्रक्रिया तेज
डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि सरकार 15 जुलाई तक कार्ड वितरण करने का लक्ष्य रखा गया है. लेकिन कैमूर में प्रक्रिया तेजी से चल रही है. आगामी 4 दिनों के भीतर जिलें के तमाम नए कार्डधारियों के बीच कार्ड वितरण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. नए कार्ड पर जुलाई से राशन दिया जाएगा, जबकि जितने भी नए कार्डधारी हैं, उन्हें विभिन्न योजनाओं के तहत मई और जून माह का भी राशन उपलब्ध कराया जाएगा.


'साइट पर अपना नाम देख सकते हैं'
वहीं, उन्होंने मीडिया के माध्यम से सख्त आदेश जारी किया है कि यदि कोई सरकारी कर्मी कार्ड वितरण के दौरान 2 रुपये से अधिक शुल्क लेता है, तो उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी. जिसके लिए लोग एसडीएम, जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी और डीएम से सीधे तौर पर शिकायत कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि कैमूर एनआईसी के साइट पर नए राशन कार्डधारियों का लिस्ट जारी कर दिया गया है. लोग साइट के माध्यम से अपना नाम देख सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details