बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद में बोले उर्जा मंत्री- 15 वर्षों में हुआ बिहार का अभूतपूर्व विकास

बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. हालांकि कोरोना वायरस के कारण स्थिति अब पहले जैसी नहीं रही. लेकिन फिर भी इन सब के बीच जेडीयू इस चुनाव की तैयारी में गंभीरता से जुट गई है.

By

Published : Jul 29, 2020, 7:26 PM IST

јehanabaad
јehanabaad

जहानाबाद:बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू पूरी तरह से गंभीर नजर आ रही है. सभी नेता लगातार लोगों के बीच जाकर हाल चाल ले रहे हैं. इसी क्रम में जिला मुख्यालय स्थित जदयू के वरिष्ठ नेता निरंजन कुमार केशव उर्फ प्रिंस ने भी वर्चुअल सम्मेलन का आयोजन किया.

वर्चुअल सम्मेलन के दौरान जहानाबाद विधानसभा के जदयू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार की सरकार हर क्षेत्र में तेज गति से कार्य कर रही है. आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में बिहार की जनता एक बार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में भारी बहुमत से सरकार बनाएगी.

लोगों की मदद कर रही सरकार
इस दौरान मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि विकास पुरुष नीतीश कुमार के नेतृत्व में 15 वर्षों में बिहार का अभूतपूर्व विकास हुआ है. नीतीश कुमार ने जहानाबाद सहित पूरे बिहार में पुल-पुलिया, सड़क और बिजली का जाल बिछाकर सर्वागीण विकास करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रभावित परिवार को भोजन-राशन के अतिरिक्त 6,000 रुपये की सहायता राशी दी जा रही है.

जिले में हुआ विकास कार्य
ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने बताया कि एनडीआरएफ की कई टीम ने बाढ़ प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है. साथ ही उन्होंने बताया कि जहानाबाद जिले में उदेरा स्थान, नसरतपुर कचनावां, सोल्हन्दा, सम्मत बिगहा में सिंचाई के लिए बराज का निर्माण कराया गया है. यही नहीं कई योजनाओं का कार्य प्रगति पर है. इसके अलावा मंत्री ने अतिपिछड़ों एवं दलितों, महादलितों के विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे मेंभी विस्तारपूर्वक चर्चा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details