बिहार

bihar

मौलानाओं के साथ अधिकारियों ने की बैठक, शब-ए-बारात में घर पर इबादत करने की अपील

By

Published : Apr 9, 2020, 6:48 PM IST

जहानाबाद में फिलहाल करोना वायरस का मरीज नहीं पाया गया है. वहीं, जिला प्रशासन लॉक डाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रख रही है. मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर लोगों से घर पर ही घर में ही शब-ए-बारात मनाने की अपील की गई है.

jehanabad
जिला प्रशासन की बैठक

जहानाबाद: आज जिला प्रशासन ने मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ एक बैठक की है. शब-ए-बरात में लोगों से घर पर रहने के लिए एसडीओ निवेदिता कुमारी और एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव ने अपील की है. शब-ए-बारात को लेकर आयोजित बैठक में मुस्लिम धर्म गुरुओं ने सभी लोगों से घर पर ही इबादत करने की बात कही है.

एसडीओ और एसडीपीओ ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के लोग कब्रिस्तान या मस्जिद में ना जाकर घर से ही अल्लाह का इबादत करेंगे. एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव और एसडीओ निवेदिता कुमारी ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से शब-ए-बारात शांतिपूर्ण तरीके से घर में मनाने की अपील की है. वहीं, आज शहर में इसको लेकर मुस्लिम धर्मगुरुओं की तरफ से प्रचार-प्रसार भी करवाया गया. लोग लॉक डाउन में घर पर ही रहें ताकि कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम में मदद मिल सके.

माइक से अनाउंस कर लोगों से की जा रही अपील

घर पर रह कर इबादत करेंगे लोग
बता दें कि पूरे देश में 21 दिन का लॉक डाउन किया गया है. कोरोना वायरस के संक्रण से निपटने के लिए लोगों से घरों में ही रहने की अपील की जा रही है. आज बैठक कर निर्णय लिया गया कि सभी अपने घर पर ही इबादत और दुआ करेंगे. वहीं, दूसरे राज्यों से लौट रहे लोगों का चेकअप कर उनके गांव तक भेजा जा रहा है. जहानाबाद के सड़कों पर सन्नाटा पसरा है, लोग अपने घर में ही समय बीता रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details