बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद: गरीबों को जल्द मिलेगा राशन कार्ड, जिला प्रशासन व्यापक रूप से कर रहा तैयारी

कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि, जल्द से जल्द गरीबों को राशन कार्ड उपलब्ध कराने की व्यापक रूप से तैयारी चल रही है. राशन कार्ड बनवाने के लिए जीविका के सदस्य, वार्ड सदस्य इत्यादि की मदद ली जा रही है.

By

Published : May 20, 2020, 10:41 PM IST

Updated : May 21, 2020, 11:52 PM IST

jehanabad
jehanabad

जहानाबाद:कोरोना वायरस को लेकर लगाए गए लॉकडाउन के कारण कई मजदूरों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार इस स्थिती को देखते हुए सभी परिवारों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रही है. लेकिन राशन कार्ड नहीं होने के कारण कुछ लोगों तक यह मदद नहीं पहुंच पा रही है. इसी को लेकर कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने सभी लोगों को जल्द राशन कार्ड देने का आश्वासन दिया है.

कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि, किसी कारणवश कुछ लोगों का राशन कार्ड नहीं बना है. इसी के मद्देनजर सभी लोगों को आवेदन करने को कहा गया था. उन्होंने बताया कि जल्द से जल्द गरीबों को राशन कार्ड उपलब्ध कराने की व्यापक रूप से तैयारी चल रही है. उन्होंने बताया कि राशन कार्ड बनवाने के लिए जीविका के सदस्य, वार्ड सदस्य इत्यादि की मदद ली जा रही है.

देखें पूरी रिपोर्ट

सरकार कर रही लोगों की मदद
बता दें कि नगर परिषद द्वारा जिले में तीन जगह गरीबों को मुफ्त में भोजन कराने की व्यवस्था की गई है. लगभग 1,000 व्यक्तियों को रोजाना भोजन कराया जाता है. सरकार राशन कार्ड धारियों को 3 महीने तक मुफ्त अनाज उपलब्ध करा रही है. साथ ही लोगों को गैस सिलेंडर भरवाने का पैसा भी सरकार दे रही है.

Last Updated : May 21, 2020, 11:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details