बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबादः मखदुमपुर प्रखंड के धरनई पंचायत को मिला नरेंद्र सिंह तोमर से सम्मान

पंचायत के मुखिया अजीत सिंह यादव ने बताया कि जब वे मुखिया बने थे तो इस गांव में विकास नाम की कोई चीज नहीं थी. लेकिन अब गांव में जल नल योजना के तहत पाइप बिछाई जा रही है. जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री कर चुके हैं. सरकार की जो भी योजना है इस गांव में दिख रही है.

By

Published : Dec 22, 2019, 2:16 PM IST

singh tomar
singh tomar

जहानाबादःजिले के मखदुमपुर प्रखंड के धरनई पंचायत के विकास कार्यों के बेहतर काम के लिए केंद्र सरकार ने सम्मानित किया है. इस पंचायत को देश में पहला स्थान मिला है. सरकार के पंचायती राज्य मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने राष्ट्रीय पुरस्कार से इस पंचायत को सम्मानित किया है. इस पंचायत की पूरे देश में चर्चा हो रही है.

धरनई पंचायत की पक्की सड़कें

मखदुमपुर प्रखंड के पंचायत को मिला सम्मान
पंचायत के मुखिया अजीत सिंह यादव ने बताया कि जब वें मुखिया बने थे तो इस गांव में विकास नाम की कोई चीज नहीं थी. लेकिन अब गांव में जल नल योजना के तहत पाइप बिछाई जा रही है. जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री कर चुके हैं. सरकार की जो भी योजना है इस गांव में दिख रही है. पक्की सड़कें है साफ सुथरा पूरा गांव है. पशुओं के लिए अस्पताल भी खोलने की योजना है. वह भी बहुत जल्द बन जाएगा. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि मुखिया जी बहुत अच्छे काम कर रहे हैं. गांव में काफी विकास किए हैं और उनसे काफी उम्मीद करता हूं कि आगे भी करते रहेंगे.

देखें पूरी रिपार्ट

यें भी पढ़ेःकड़ाके की ठंड में रात को निकलीं DM साहिबा ने बांटे कंबल, दिये अलाव जलाने के निर्देश

कई योजनाओं का चल रहा कार्य
बताते चलें कि कभी यह पूरा क्षेत्र अपराध के लिए जाना जाता था. लेकिन आज इस पंचायत में अपना रुख बदला और इसे विकास के लिए जाना जा रहा है. पूरे गांव में सोलर लाइट लगा हुआ है. सभी जगह पक्की सड़कें हैं. पक्के भवन, आंगनबाड़ी केंद्र, उप स्वास्थ्य केंद्र, बच्चों के खेलने के लिए मैदान और कई योजनाओं का कार्य चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details