बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार बोर्ड का एक और कारनामा, इस साउथ एक्ट्रेस को बनाया STET परीक्षार्थी

बिहार बोर्ड की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है. बोर्ड ने एसटीईटी परीक्षा के लिए जारी किये गए एडमिट कार्ड (प्रवेश पत्र) में साउथ की मशहूर अभिनेत्री की तस्वीर चस्पा कर दी है, जबकि एडमिट कार्ड एक पुरुष अभ्यर्थी का है.

By

Published : Jan 21, 2020, 8:11 AM IST

बिहार बोर्ड
बिहार बोर्ड

पटना:प्रदेश में 28 जनवरी को माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) की परीक्षा का आयोजन हो रहा है. वहीं, इस परीक्षा से पहले बिहार बोर्ड की लापरवाही का अनोखा मामला सामने आया है. दरअसल, परीक्षा के लिए बोर्ड ने बतौर ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी किये हैं. ऐसे में जहानाबाद के पुरुष अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड में साउथ की मशहूर अभिनेत्री अनुपमा परमेश्वरन की तस्वीर चस्पा कर दी गई है.

जहानाबाद के मकदुमपुर निवासी अभ्यर्थी ऋषिकेश कुमार ने जब एडमिट कार्ड डाउनलोड किया तो वो दंग रह गए. उनके एडमिट कार्ड में साउथ की अभिनेत्री अनुपमा की मुस्कुराती हुई तस्वीर लगी थी. इसके बाद से वो लगातार बोर्ड के चक्कर काट रहे हैं.

परेशान हैं ऋषिकेश

बिहार शिक्षा विभाग की गलतियां

  • इस तरह की लापरवाही का ये कोई नया मामला नहीं है. हाल ही में गोपालगंज में ठंड की छुट्टी की जगह गर्मी की छुट्टी का ऐलान किया गया. वहीं, दूसरी ओर 19 जनवरी की जगह 19 फरवरी को मानव श्रृंखला का आयोजन का निर्देश शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया.
  • इससे पहले बिहार में सनी लियोनी के गलत आवदेन को लेकर बोर्ड सुर्खियां बटोर चुका है.
  • बोर्ड की ऐसी लापरवाही का शिकार सिर्फ ऋषिकेश ही नहीं हैं. कई अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड्स में गलतियां अंकित हैं. किसी के एडमिट कार्ड से तस्वीर गायब है, तो किसी के एडमिट कार्ड में विषय कोड गलत अंकित है.
    अनुपमा परमेश्वरन (फाइल फोटो)

कौन हैं अनुपमा

  • फिल्म अभिनेत्री अनुपमा परमेश्वरन तमिल, तेलगू, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुकी हैं.
  • साउथ में अनुपमा को बेहद पंसद किया जाता है.
  • अनुपमा की पहली फिल्म प्रेमम् साल 2015 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने उनके करियर को चमका दिया.
  • अनुपमा ने प्रेमम् के बाद 2016 में मलयालम फिल्म जेम्स एंड एलिस में काम किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details