बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद : अस्पताल की बड़ी लापरवाही, एंबुलेंस के अभाव में 3 साल के मासूम की मौत

लचर स्वास्थ्य व्यवस्था की भेंट न जाने कितनों की जानें चढ़ जाती हैं. ऐसा ही एक मामला जहानाबाद से सामने आया है, जहां 3 साल के मासूम की मौत की वजह अस्पताल की लापरवाही बनी.

By

Published : Apr 10, 2020, 11:23 PM IST

मासूम
मासूम

जहानाबाद: जिले के सदर अस्पताल में एक 3 वर्षीय मासूम की इलाज के दौरान मौत हो गई. बताया जा रहा है कि एंबुलेंस के अभाव में बच्चे की मौत हुई.

उपलब्ध नहीं कराई गई एंबुलेंस
सदर अस्पताल में एक बार फिर लापरवाही सामने आई है. यहां इलाज के दौरान एक 3 साल की बच्ची की मौत हो जाने से स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए हैं. परिजनों ने आरोप लगाया कि हम अपने गांव अरवल जिले के कुर्था थाना क्षेत्र के शाहपुर से इलाज के लिए आए थे. यहां डॉक्टर ने उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया. लेकिन पटना ले जाने के लिए एंबुलेंस मुहैया नहीं कराई गई.

'इलाज में देर के कारण हुई मौत'
उन्होंने कहा कि स्थानीय अधिकारियों द्वारा उपलब्ध नहीं कराने से हुई देरी के कारण मेरे बेटे की जान चली गई. घटना के बाद से परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है. स्थानीय लोगों ने मृत बच्चे के परिजन को गाड़ी ठीक कर शव लेकर उसके गांव अरवल शाहपुर भेज दिया.

DM ने कही जांच की बात
इस मामले पर जिला अधिकारी नवीन कुमार ने कहा कि जांच का विषय है. उस वक्त मौजूद सदर अस्पताल में कार्यरत डॉक्टरों से पूछताछ की जाएगी. साथ ही संबंधित अधिकारी से भी बात की जाएगी. दोषी पाए जाने वाले पर कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details