बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: थाने के सामने परिवार के साथ धरने पर बैठी महिला, कर रही न्याय की मांग

पति बाहर रहकर मजदूरी करते हैं, वो घर में अपने बच्चे, सास और ननद के साथ रहती हैं. घटना के बाद से डरे सहमे सभी घरवाले जान बचाने के लिए आजतक भागते फिर रहे हैं.

By

Published : Jul 28, 2019, 9:12 PM IST

परिवार सहित थाने के गेट पर धरना देती महिला

जमुई: दबंगों के डर से घर से भागी एक महिला पिछले 10 दिनों से मदद की गुहार लगा रही है. बीते दिनों में महिला ने जन प्रतिनिधि से लेकर थाना पुलिस, एसपी यहां तक कि डीएम से भी मदद मांगी. लेकिन, किसी ने कोइ मदद नहीं की. हार कर महिला अपने 4 वर्षीय बच्चे के साथ थाने की गेट पर धरने पर बैठ गई है. महिला ने कहा कि जबतक एसपी साहब न्याय नहीं दिलाऐंगे तबतक मैं बच्चे के साथ धरने पर यही बैठी रहूंगी.

'रंगदारी टैक्स मांगते हैं दबंग'
जमुई के खैरा थाना क्षेत्र निवासी पीड़ित महिला का आरोप है कि 10 दिन पहले गांव के ही दबंगों ने घर पर पथराव किया. स्थानीय दबंग गाली-गलौज करते हुए रंगदारी टैक्स मांगते हैं. पति बाहर रहकर मजदूरी करते हैं, वो घर में अपने बच्चे, सास और ननद के साथ रहती हैं. घटना के बाद से डरे सहमे सभी घरवाले जान बचाने के लिए आजतक भागते फिर रहे हैं.

दबंगों ने घर में की तोड़-फोड़

पुलिस ने भी दर्ज नहीं किया मामला
पीड़ित महिला का कहना है कि अपने बच्चे को लेकर दर-बदर भटकती रही. मुखिया, सरपंच किसी ने मदद नहीं की. यहां तक कि पुलिस ने भी मामला दर्ज नहीं किया. इस दौरान दबंगों के तरफ से लगातार धमकी मिलती रही. जान से मारने की धमकी दी गई. यहां तक कि गांव में किसी के घर शरण लेने पर उन्हें भी परेशान किया गया, धमकाया गया. इसीलिए लाचार परिवार बच्चे के साथ भटकता रहा.

दबंगों के कहर से प्रताड़ित महिला ने परिवार सहित थाने के गेट पर दिया धरना

सुरक्षा का आश्वासन
पूरे मामले पर खैरा थानाध्यक्ष ने भी लीपापोती करने की कोशिश की. ऑन ड्यूटू बिना यूनिफॉर्म के बैठे अधिकारी ने कहा कि कार्रवाई के लिए पुलिस पीड़ित के गांव में गई थीय फिलहाल आरोपी गांव से फरार है. उन्होंने कहा कि अभी महिला को समझा बुझाकर घर पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. उन्हें सुरक्षा दी जाएगी. आरोपियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details