बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: ससुरवालों ने बहू को जंजीर से बांधा, पुलिस और ग्रामीणों ने कराया कैद से मुक्त

जमुई में ससुरालवालों ने दहेज नहीं मिलने पर घर की बहु को 3 दिनों तक भूखे-प्यासे जंजीर में बांधकर रखा. महिला के पिता ने उसे ग्रामीणों और पुलिस प्रशासन की मदद से कैद से मुक्त कराया.

By

Published : Dec 12, 2019, 3:26 PM IST

jamui
परिजन

जमुई: जिले से दहेज को लेकर मारपीट और जंजीर से बांधकर रखने की घटना सामने आई है. ससुराल वालों ने एक लाख दहेज की मांग की थी. दहेज नहीं मिलने पर उनलोगों ने घर की बहू करिश्मा देवी को 3 दिनों से जंजीर से बांधकर भूखे-प्यासे रखा.

क्या है पूरा मामला?
पीड़ित महिला ने चुपके से अपने घर फोन कर इस मामले की सूचना दी. इसके बाद महिला के पिता उसे ग्रामीणों और पुलिस प्रशासन की मदद से वापस लेकर आए. दरअसल, सोनो थाना क्षेत्र के हड़वा पहाड़ी गांव निवासी प्रकाश दास की पुत्री करिश्मा देवी और झाझा थाना क्षेत्र के गोविंदपुर निवासी भुटक दास के पुत्र जितेंद्र दास के साथ प्रेम विवाह हुई थी. एक साल तक सबकुछ ठीक रहा है. उसके बाद ससुराल वाले दहेज को लेकर करिश्मा देवी पर अत्याचार करने लगे.

दहेज को लेकर ससुरालवालों ने का अत्याचार

ससूरालवालों का अत्याचार
पीड़ित महिला ने बताया कि दहेज को लेकर ससुरालवालों ने उसके मां-पिता के साथ भी मारपीट की थी.
महिला ने अपने बारे में बताया कि ससुरालवालों ने उसे 3 दिनों तक जंजीर से बांधकर रखा. इस दौरान न ही उसे किसी से बात करने देते थे, न ही कुछ खाने देते थे. एक दिन किसी प्रकार उसे एक मोबाइल हाथ लगा, जिसकी मदद से उसने अपने पिता को सारी बात बताई. उसके बाद पिता ने उसे ग्रामीणों और पुलिस प्रशासन की मदद से कैद से मुक्त कराया. वहीं, पिता ने पैसे की कमी होने की वजह से इस मामले पर पुलिस में एफआईआर भी दर्ज नहीं कराई.

यह भी पढ़ें-बिहार: दहेज, दुष्कर्म या हो 'ऑनर किलिंग', जलाई जा रही है बेटियां!

ABOUT THE AUTHOR

...view details